24 घंटे के भीतर हत्या के आरोपी गिरफ्तार, मोबाइल का मैसेज बना जानलेवा

    Loading

    चंद्रपुर. ढही शासकीय इमारत के छत पर मंगलवार की रात 25 वर्षीय युवक का शव मिलने से शहर में सनसनी फैल गई थी. सूचना के आधार पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा बना पोस्टमार्टम को भेज दिया था. स्थानीय अपराध शाखा की टीम ने मामले की जांच की और 24 घंटे के भीतर हत्या के तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

    मैसेज करने पर महिला के पुत्रों ने राहुल को पीटा था

    सूचना के आधार पर मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने मृतक की शिनाख्त राजुरा के पेठ वार्ड निवासी राहुल विलास ठक (25) के रुप में वह चंद्रपुर में डा. चिल्लरवार के यहां वाहन चालक के रुप में काम करता था और अपनी मां के साथ चंद्रपुर में रहता था. पुलिस ने जांच की तो घटनास्थल पर किसी प्रकार का सबूत नहीं मिला इसकी वजह से पुलिस के सामने हत्या का कारण और आरोपियों की तलाश बडी चुनौती थी. किंतु स्थानीय अपराध शाखा के एपीआई बोबडे ओर कापडे ने जांच शुरु की तो एक वर्ष पूर्व मृतक राहुल ने एक महिला के मोबाइल पर मैसेज किया था. इसकी वजह से महिला के पुत्रों ने राहुल को पीटा था. 

    नाशिक भागने के फिराक में थे आरोपी

    इस आधार पर टीम महिला के घर पर पहुंची. पुलिस ने महिला से उसके पुत्रों के बार जानना चाहा तो छोटा पुत्र घर में मिला. किंतु बडा पुत्र नाशिक के एमआईडीसी में परिवार के साथ रहने की जानकारी दी गई. वैभव राजेश डोंगरे वर्तमान समय पर नाशिक में है कि नहीं इसकी जानकारी निकाली तो पता चला तीन दिनों से वह चंद्रपुर में है. वर्तमान में वैभव कहा है और उसके मित्रों की जानकारी पुलिस खंगालने लगी तो मित्रों में इंदिरानगर निवासी संदीप उर्फ गुड्डू राजकुमार बरलेवार (30) को धर दबोचा.

    पूछताछ में बताया कि वैभव रात में मित्रों के साथ नाशिक जा रहा है. पुलिस ने तत्काल उसके मित्र सिंदेवाही निवासी कार्तिक रमेश बावने (25) को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो आरोपी ने राहुल की हत्या 14 जून को शाम 7 से 8 बजे के बीच चंद्रपुर के जूबली हाईस्कूल के पीछे शासकीय इमारत के छत पर शराब पिलाकर नशे में राहुल की गला घोंट, उसके सिर पर शराब की बोतल फोडकर करने की बात कबूल की. इसके बाद उसके हाथ पैरों को सेला टेप से बांध दिया था.

    चुनौती भरे हत्या के मामले में पुलिस ने 24 घंटे के भीतर सुलझाकर तीन आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है.  पुलिस ने वैभव राजेश डोंगरे, कार्तिक बावने और संदीप बरलेवार के खिलाफ हत्या का अपराध दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने यह कार्रवाई पुलिस अधीक्षक राहुल माकणीकर, प्रभारी अपर पुलिस अधीक्षक शेखर देशमुख के मार्गदर्शन में स्थानीय अपराध शाखाके एपीआई जितेंद्र बोबडे, संदीप कापडे के नेतृत्व में राजेंद्र खनके, स्वामी चालेकर, संजय आतकुलवार नितीन सालवे, सुभाष गोहोकार, गोपीनाथ नरोटे ने की है.