murder

    Loading

    • मां के मोबाईल से बेटी ने खोला पिता के हत्या का राज

    ब्रम्हपुरी: अनैतिक संबंधों में बाधा बनते जा रहे पति को एक पत्नी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर मौत के नींद सुला दिया और मामले को दबाने को पूरा प्रयास किया परंतु मृतक की बेटी द्वारा अपनी मां के बदले हुए व्यवहार और उसके मोबाईल हुए संभाषण को हासिल कर अपने पिता के हत्या का राजफाश कर दिया. इस मामले में पुलिस ने महिला और उसके प्रेमी को हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया. आरोपी गुरूदेवनगर ब्रम्हपुरी निवासी रंजना श्याम रामटेके 50 और हनुमान मंदिर के समीपस्थ पेठवार्ड ब्रम्हपुरी निवासी मुकेश राजबहादूर त्रिवेदी 48 है. 

    शहर के आंबेडकर चौक में आरोपी रंजना रामटेके का जनरल स्टोअर्स है इसके सटकर ही मुकेश त्रिवेदी की सब्जीभाजी और चूडियों की दुकान है. इसके चलते त्रिवेदी का रंजना के घर हमेशा आना जाना शुरू था. ऐसा रंजना की पुत्री का कहना है जिसकी पढाई बीएससी तक हुई और वह नागपुर में एक मॉल में कार्यरत है.उसकी एक बहन भी है जो उसके साथ नागपुर में ही रहती थी. 

    6 अगस्त 2022 को सुबह उसकी मां रंजना ने फोन से सूचना दी कि उसके पिता की हदयाघात के कारण मौत हो गई. मृतक श्याम रामटेके वनविभाग में क्लर्क थे.वे सेवानिवृत्त हो चुके थे. 66 वर्ष की आयु होने से हदयघात से पिता की मौत हो जाने का स्वीकार कर दोनों बेटियां यहां पहुंची और पिता का अंतिम संस्कार कर वापस नागपुर रवाना हो गई.

    इस दौरान उन्होने अपनी मां के स्वभाव में काफी बदलाव देखा, आरोपी मुकेश त्रिवेदी का उनके घर आना जाना काफी बढ गया था. समाज में बदनामी हो रही है इस बात के मद्देनजर मृतक की बेटियों ने अपनी मां और त्रिवेदी को समझाया था. मां को अकेला पाकर उसकी छोटी बेटी कुछ के लिए ब्रम्हपुरी में आयी थी. घटना के कुछ महीनों पूर्व ही छोटी बेटी ने अपनी मां को एक मोबाईल खरीद कर दिया था.

    छोटी बेटी ने एक दिन अचानक मां के मोबाईल में हुए कॉल रिकार्डिंग की जांच की तो उसे 6 अगस्त 2022 को तडके 2.14 के बजे लगभग 10.57 मिनट तक उसकी मां और त्रिवेदी के साथ हुई बातचीत की रिकार्डिंग मिली. उसने रिकार्डिंग अपने मोबाईल में ट्रान्सफर की और रिकार्डिंग जो बाते हुए उसमें उसके पिता के हाथ बांधे जाने, जहर दिए जाने और तकीये से उसका दबाये जाने का उल्लेख था.

    त्रिवेदी ने बिस्तर ठीक कर सुबह सभी को पति की हदयाघात से मौत होने की सभी को कहे जाने की बात रिकार्ड थी. उसने बडी बहन को सारी हकीकत बता दी. बडी बहन ने शनिवार को पुलिस में जाकर सारी हकीकत बताये जाने के बाद पुलिस ने रंजना रामटेके और मुकेश त्रिवेदी को हिरासत में लेकर कडाई से पुछताछ की और सच्चाई सामने आयी. रंजना ने ही अपने पति श्याम रामटेके की जहर देकर, तकिये से मूंह दबाकर हत्या किए जाने का प्रमाणित हो गया. पुलिस ने रंजना रामटेके और मुकेश त्रिवेदी के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया है. आगे की जांच ब्रम्हपुरी पुलिस कर रही है.