ओबीसी और आदिवासी समुदाय को साथ आना चाहिए- डॉ. जीवतोड़े

    Loading

    • राकांपा की ओर से भुजबल का आभार समारोह

    चंद्रपुर.  चंद्रपुर जिला यवतमाल और गढ़चिरौली जिलों से जुड़ा हुआ है. चंद्रपुर-वणी व आर्णी और गढ़चिरौली-ब्रम्हपुरी-चिमूर नाम से 2 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र हैं. यहां बड़ा आदिवासी समुदाय है. यह राजनीतिक रूप से भी महत्वपूर्ण है. एनसीपी को महा विकास आघाड़ी सरकार के माध्यम से ओबीसी और आदिवासियों की समस्याओं का समाधान करना चाहिए. इसके लिए ओबीसी और आदिवासी समुदाय को एक साथ आना चाहिए ऐसा प्रतिपादन एनसीपी और ओबीसी समुदाय के नेता डॉ. अशोक जिवतोडे ने मंगलवार 19 अक्टूबर को चंद्रपुर जिला एनसीपी, एनसीपी ओबीसी एसोसिएशन और अ. भा. महात्मा फुले समता परिषद एवं जिले के विभिन्न ओबीसी संगठनों का जन आभार समारोह में किया. 

    मंच पर राष्ट्रीय ओबीसी नेता, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री छगनराव भुजबल का अभिनंदन किया गया. मोरेश्वर टेमुर्डे, राकांपा नेता मधुकरराव कुकड़े, मनोहरराव चंद्रिकापुरे, बापू भुजबल, सुबोध मोहिते, ईश्वर बालबुधे, दिवाकर गमे और राजेंद्र वैद्य उपस्थित थे. 

    डॉ. जिवतोडे ने कहा, छगनराव भुजबल ने ओबीसी समुदाय के लिए एक बड़ी लड़ाई खड़ी की. इस जिले में ओबीसी का आरक्षण 3 से 4 प्रतिशत था. उन्होंने इसे रद्द करने और इसे 19 प्रतिशत तक पूर्ववत करने का बहुत अच्छा काम किया. न केवल राज्य में बल्कि देश में भी ओबीसी आंदोलन की स्थापना के लिए पूरा ओबीसी समुदाय भुजबल का आभारी है.  इस समय भुजबल को पीले रंग का फेटा और प्रतीक चिन्ह पहनकर जीवतोड़े के हाथो सत्कार किया गया. प्रास्ताविक व आभार राकांपा जिलाध्यक्ष राजेंद्र वैद्य जबकि संचालन प्रा. रवि वरकर ने किया. अधिवक्ता मोरेश्वर टेमुर्डे ने मार्गदर्शन किया. 

    इस समय चंद्रपुर जिला राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (ग्रामीण और महानगर), राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ओबीसी, अखिल भारतीय महात्मा फुले समता परिषद विभाग के सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे. 

    बाक्स 

    लोगों के अधिकारों के लिए प्रतिबद्ध: मंत्री भुजबल

    महाविकास आघाड़ी सरकार लोगों के अधिकारों के लिए प्रतिबद्ध है. ओबीसी को आरक्षण देने के लिए हमने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. इंपेरिअल डेटा प्रदान करने से केंद्र सरकार के इनकार करने के बावजूद ओबीसी को न्याय मिलने तक लड़ाई जारी रखने की गवाही मंत्री छगन भुजबल ने दी. 

    फोटो_19सीएचएनबी14.जेपीजी

    (कमलेश सातपुते)   

    ________________________________