पोस्ट ऑफिस के सामने डाक कर्मियों की एक दिवसीय सांकेतिक हडताल

    Loading

    • निजिकरण व पुरानी पेंशन योजना की रही प्रमुख मांग 

    चंद्रपुर/भद्रावती: केंद्र सरकार के डाक विभाग के निजिकरण के निर्णय का कडा विरोध करने के उद्देश से बुधवार को डाक कार्यालय के सामने पोस्ट विभाग अधिकारी व कर्मचारीयों ने केंद्र सरकार के निर्णय के खिलाफ नारेबाजी कर एक दिवसीय सांकेतिक हडताल की. इस दौरान लोगों को इसके बारे में जानकारी नही होने से कई लोगों का वापस लौटना पडा.

    हडताल में पोस्ट विभाग का निजिकरण तत्काल रोकने, पुरानी पेंशन योजना शुरू करने, कमलेश चंद्र कमेटी की शेष सिफारसों केा लागू करने, पोस्ट विभाग का 5 दिन का सप्ताह लागु करने, महंगाई खाते का शेष बकाए का वितरण करने की मांगे की गई.  

    भद्रावती: राखी के त्यौहार के चलते भद्रावती, मूल समेत अन्य तहसील में पोस्ट विभाग पूरी तरह से बंद रहने से लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पडा. भद्रावती पोस्ट ऑफिस में आनेवाली जनता पोस्ट आफीस कर्मचारीयों की एक दिवसीय हडताल से अंजान थी. जिससें उन्हे कार्यालय आकर वापस लौटना पडा. इस संदर्भ में पोस्ट ऑफिस के सामने किसी प्रकार का सूचना बोर्ड नही लगा था. 

    भद्रावती पोस्ट ऑफिस के कर्मचारियों से पुछे जाने पर उन्होंने बताया कि, एक छोटा सा बोर्ड वहां लगाया था लेकिन बारिश के कारण निकल गया होगा. लेकिन विभाग की ओर से लोगों के लिए सूचना हेतु बोर्ड लगाएं थे.