Baby girl dies in leopard attack
File photo

    Loading

    • बोर्डा झुल्लूरवार गांव की एक महीने की दूसरी घटना 

    चंद्रपुर. पोंभूर्णा वनपरिक्षेत्र अंतर्गत आनेवाले देवाडा बीट के बोर्डा झुल्लूरवार गांव के पास शिकार के ताक में बैठे तेंदुआ ने किसान पर जानलेवा हमला किया. जिसमें किसान गंभीर जखमी हो गया. यह घटना रविवार की सुबह 8 बजे घटी. जखमी किसान का नाम काशीनाथ बुरांडे 55 है.

    बोर्डा झुल्लूरवार में पिछले कुछ दिनों से तेंदुआ की दहशत फैली हुवी है. पिछले महीने में तेंदुआ ने एक व्यक्ति पर हमला कर जखमी किया था. तो तेंदुआ को भगाने के लिए गए वनमजदूरों पर बौखलाए तेंदुआ ने हमला कर जखमी किया था. रविवार को पुन: तेंदुआ ने गांव में प्रवेश किया व गांव के पास सटे एक व्यायामशाला के बाजू में शिकार की ताक में बैठे तेंदुआ ने काशीनाथ पर हमला कर दिया व उसे गंभीर जखमी कर दिया. गांव के लोगों ने शोर मचाने पर तेंदुआ वहां से भाग गया.

    जखमी काशीनाथ बुरांडे को तत्काल उपचार के लिए पोंभुर्णा ग्रामीण अस्पताल भर्ती किया गया. उसका स्वास्थ चिंताजनक होने से उसे उपचार के लिए चंद्रपुर जिला सरकारी अस्पताल भेजा गया. एक महीने की यह दूसरी घटना होने से परिसर में भय का माहोल है. बौखलाए तेंदुआ को तत्काल बंदोबस्त करने की मांग गांव के नागरिकों ने वनविभाग के पास की है. इसकी जानकारी वनविभाग को मिलने पर वनविभाग की टिम ने घटनास्थल पहुची. आगे की जांच वनपरिक्षेत्र अधिकारी व उसकी टीम कर रही है. 

    तेंदुए के हमले में किसान की मृत्यु 

    राजुरा तहसील के आनंदगुड़ा(लक्कड़कोट)में तेंदुए ने एक किसान पर हमला किया. जिसमें किसान की मृत्यु हो गई. मृतक किसान का नाम जांगू मारू कुरसंगे 58 है. यह घटना रविवार की शाम 5 बजे घटी. राजुरा तहसील में एक महीने में तेंदुए के हमले में यह दूसरी घटना है. इसके पहले 6 नवम्बर को तुम्मागुड़ा (सुब्बई) में एक किसान को तेंदुए ने मार गिराया था. 

    घटनास्थल पर नागरिक मौके पर पहुंचे और वनविभाग के खिलाफ नागरिकों में काफी रोष है. वनविभाग की टीम मौके पर पहुंच गई. अंतिम संस्कार के लिए वनविभाग विरूर थाना के उप वनपरिक्षेत्र अधिकारी पवार ने 25 हजार रुपये नकद कुरसंगे के परिवार को दिए. वन विभाग की ओर से आगे की जाचं सुरू है.