school
File Pic

    Loading

    चंद्रपुर. कोविड 19 की तीसरी लहर के परिणामों के मद्देनजर प्रशासन ने राज्य के सभी शिक्षण संस्थाओं को स्कूलों, महाविद्यालयों तथा कोचिंग क्लासेस को 10 जनवरी से 15 फरवरी तक बंद रखने के आदेश दिए थे. परंतु धीरे धीरे ओमिक्रोन एवं कोविड 19 की तीसरी लहर की तीव्रता में शिथिलता को देखते हुए 20 जनवरी 22 के शासन के निर्णय के तहत राज्य के सभी महाविद्यालयों को खोलने के आदेश पारित किए गए है. परंतु कक्षा 1ली से 8 वीं तक की कक्षा को बंद रखा था.

    विधायक सुधीर मुनगंटीवार के मार्गदर्शन में भाजपा महानगर जिलाध्यक्ष डा. मंगेश गुलवाडे के नेतृत्व में भाजपा शिक्षक आघाडी के सभी पदाधिकारियों ने  स्कूलों और कोचिंग क्लासेस को शुरू कराने का जिलाधिकारी को निवेदन दिए जाने के बाद 24 जनवरी से कक्षा 9 वीं से 12 वीं तक की कक्षाएं निर्बनधों के साथ खोलने के आदेश दिए गए. आघाडी ने पुन: 31 जनवरी को विधा. सुधीर मुनगंटीवार के मार्गदर्शन तथा भाजपा महानगर जिलाध्यक्ष  डा. गुलवाडे के नेतृत्व में कक्षा 1 ली से 8वीं तक की कक्षाएं खोलने के लिए अप्पर जिलाधिकारी को निवेदन सौपा.

    जिलाधिकारी के अंतर्गत टास्क फोर्स के निर्णय अनुसार 7 फरवारी से कक्षा 1 ली से 8वीं को शुरू करने के आदेश दिए गए थे परंतु स्वरकोकिला लता मंगेशकर के अचानक निधन पर सार्वजनिक अवकाश के चलते आज मंगलवार से जिले में कक्षा पहली से आठवीं की कक्षाएं प्रारंभ हो जाएगी.

    इस निर्णय से जिले के सभी शिक्षण क्षेत्र के संस्थाओं, अभिभावकों एवं विद्यार्थियों में खुशी का माहौल है. डा. गुलवाडे ने शिक्षक आघाडी के प्रयासों की प्रशंसा करते हुए समाधान व्यक्त किया है. और कहा कि शासन के इस निर्णय से राज्य के सभी जिलों तथा तहसीलों में शैक्षणिक संस्थाएं खुलने से अभिभावक एवं विद्यार्थियों को बडी राहत मिलेगी. छात्र_छात्राओं में शैक्षणिक, मानसिक एवं शारीरिक विकास में वृध्दि दिखाई देंगी. 

    इस संदर्भ में जानकारी देते हुए शिक्षक आघाडी के अध्यक्ष एवं पूर्व उपशिक्षणाधिकारी मोहम्मद जिलानी ने कहा कि नो स्कूल क्लोजर गाईड लाईन-20 के अनुसार पुणे के शिक्षण आयुक्त विशाल सोलंकी के अनुसार अब स्कूल में यदि कोई विद्यार्थी पॉजीटीव मिलता है तो स्कूल पूरी तरह से बंद नहीं की जाएगी. उस विद्यार्थी को घर पर ही क्वाराटाईन किया जाएगा इसलिए शासन द्वारा पारित एसओपी मानक संचालन प्रक्रिया का पालन अनिवार्य होगा.