Representative Image
Representative Image

Loading

चंद्रपुर. चंद्रपुर जिले में अचानक आयी बेमौमस बारिश से किसानों की फसल बुरी तरह से प्रभावित हो गई है. किसानों को रबी फसल का भारी नुकसान सहन करना पड़ा है. इस बेमौसम बारिश के कारण राजुरा तहसील सहित क्षेत्र के अनेक गांव में किसानों का बडे पैमाने पर नुकसान हुआ है. इसलिए सम्पूर्ण नुकसान का पंचनामा कर तत्काल नुकसान भरपाई करने की मांग  विधायक सुभाष धोटे ने चंद्रपुर जिले के जिलाधिकारी को निवेदन द्वारा की है. साथ ही संबंधित अधिकारियों से संपर्क कर नुकसानग्रस्तों के नुकसान का तत्काल पंचनामा करने के निर्देश दिए है.

शनिवार, रविवार को हुई बेमौसम बारिश से राजुरा, कोरपना क्षेत्र के अनेक गांव में इसका काफी असर हुआ है. अनेक स्थानों पर आंधी के साथ ओलावृष्टि होने से रबी फसल का सर्वाधिक रूप से नुकसान हुआ है. गेंहू, चना, ज्वारी की रबी फसल जमींदोज हो गई है सैकडों हेक्टर फसल का नुकसान हुआ है. किसान आसमानी और सुलतानी संकट में घिरा हुआ नजर आरहा है. एक तरफ आसमान से आफत बरस रही है वहीं प्रशासनिक तंत्र अपनी मांगों को लेकर आंदोलनरत है. किसानों की कोई सुनवाई होती नजर नहीं आ रही है.

कोरपना तहसील के अंतरगांव प्राथमिक स्कूल की छत ढह गई. सौभाग्य से घटना के समय स्कूल में विद्यार्थी नहीं थे. अन्यथा बडी अनहोनी हो सकती थी. सभी नुकसान के पंचनामों के संबंध में अधिकारियों ने तत्काल पंचनामे बनाकर प्रभावित किसानों को, नागरिकों को शासकीय मदद दिलाने के लिए प्रयास करें ऐसे निर्देश विधायक सुभाष धोटे ने संबंधित अधिकारियों को दिए. राज्य सरकार ने नुकसानग्रस्त किसानों को उचित प्रमाण में मदद करें ऐसी मांग धोटे ने की है.