tiger

    Loading

    पोंभूर्णा. बकरीयों को चराने लेकर गए चरवैये पर बाघ ने हमला करने की घटना शुक्रवार की दोपहर 3 बजे घटी. चरवैये की सतर्कता से वह बाल-बाल बच गया. परंतु बाघ ने 2 बकरीयों पर हमला कर उनका शिकार किया. 

    पोंभूर्णा तहसील में पिछले 10 दिनों से बाघ की दहशत फैली है. हमले में बैल, बकरी को निवाला बनाया है. तो कसरगट्टा की निवासी बेबी हनुमान धोडरे को निवाला बनाया. गुरूवार को एक दुपहीया स्वार युवक को सडक से घसीटते हुए जंगल लेकर गया. इसमें युवक गंभीर जखमी हुआ है.

    यह घटनाए अभी ताजा होने के बीच शुक्रवार को पोंभूर्णा तहसील के चेक बल्लारपुर के खेत में झाडीयों में छिपे बाघ ने बकरियों को चराने लेकर गए बकरियों के झुंड पर हमला कर दिया. अचानक हुए हमले से हुए चरवैया घबरा गया व गांव की ओर भाग गया. शोर मचाते ही गांव के नागरिक घटनास्थल की ओर पहुचे व वहां से बाघ को खदेड दिया. तबतक बाघ ने दो बकरीयों को निवाला बनाया.

    पोंभूर्णा तहसील में दिनोंदिन बाघ की घटना घड रही है इस ओर अनदेखा किया जा रहा है. पोंभूर्णा परीसर में फिलहाल कपास चुनने का कार्य चल रहा है. बाघ के भय से खेतों में आ रही महिलाए घबरा रही है. इससे किसानों का आर्थिक नुकसान हो रहा है. इसलिए बाघ का जल्द से जल्द बंदोबस्त करने की मांग की जा रही है. 

    तहसील में बाघों की संख्या कितनी 

    शुक्रवार को 3 बजे के दौरान चेक बल्लारपुर में 3 बाघों का दर्शन हुआ तो कसरगट्टा में इसी बीच बाघ सडक पर आने की जानकारी दुपहीया स्वार लोगों ने दी. तो सेलुर नागरेड्डी में बाघ का खदेडने के लिए गांववासी एकत्रित हुए है. इससे तहसील में बाघ की संख्या कितनी है यह प्रश्न उपस्थित हो रहा है. 

    सप्ताह की चौथी घटना 

    चारों घटना विभीन्न स्थान की है. इसमे चेक हत्तीबोली, कसरगट्टा, पोंभूर्णा व चेक बल्लारपुर की घटना है. 

    वाघ के संचार क्षेत्र में लगाए कैमेरे 

    वाघ के संचार क्षेत्र में विभीन्न स्थानों पर 11 ट्रैप कैमेरे लगाए गए. बाघ के बंदोबस्त के लिए 46 वन अधिकारी व कर्मचारी 24 घंटे गस्त लगा रहे है.