नागपुर-उर्जानगर उड्डाण पूल पर नियमित स्वच्छता करे, सीटीपीएस केंद्र के मुख्य अभियंता को सौंपा ज्ञापन

    Loading

    • धुल के प्रदुषण से नागरीक त्रस्त 

    चंद्रपुर. चंद्रपुर महाऔष्णिक बिजली केंद्र व कर्मचारी वसाहत की ओर जानेवाले नागपुर_उर्जानगर मार्गपर राष्ट्रवादी नगर के उड्डाणपुल है. इस पुल से बिजली निर्मिती केंद्र की ओर जानेवाले कोयला व एश की यातायात से पुल के मार्ग पर कोयले की धुल व एश जमा होती है. जिससे प्रदुषण निर्माण होकर नागरिकों की स्वास्थ पर विपरित परिणाम हो रहा है. इसलिए इस पुल की नियमित साफसफाई करने की मांग नागरिकों ने पूर्व शिवसेना महीला जिला संघटीका कुसूम उदार के नेतृत्व में सीटीपीएस के मुख्य अभीयंता को सौपे ज्ञापन के माध्यम से की है. 

    उड्डाण पुल पर ओव्हरलोडेड भारी वाहन से सडक पर गिरनेवाले कोयले की धुल व एस सडक पर जमा होती है. इस मार्ग पर दुपहीया व चौपहीया वाहनों की भारी यातायात होती है. यह धूल दुपहीया चालक के आखों में जाने से सडक हादसे होने की संभावना भी बनी रहती है. 

    इस समय शिवसेना वरिष्ठ नेता कुसूम उदार समेत संगीता प्रसाद, माला रामटेके, रमा कावडे, देविदास रामटेके, विश्वास मालीकर, सुशीला आमटे, राजश्री खोब्रागडे व नागरिक उपस्थित थे. 

    घर में जा रहे धुल के कण : स्वास्थ पर विपरित असर 

    परिसर के प्रदुषण की समस्या राष्ट्रवादी नगर, तुलसीनगर, वृंदावननगर व परिसर के नागरीकों समेत ऊर्जानगर वसाहत के कर्मचारीयों को सहना पड रहा है. प्रदुषण से नागरिकों के घर में बडे पैमाने पर कोयले की धुल व एश जमा हो रही है जिससे उनके स्वास्थ पर विपरित असर हो रहा है. इसलिए उड्डाणपुल पर नियमीत रूप से कोयले की धुल व एश की नियमीत स्वच्छता करने की मांग ज्ञापन के माध्यम से की है.