राजस्व कर्मचारी संगठना 4 से  करेगी आंदोलन, सिनियर क्लर्क और मंडल अधिकारी के पदोन्नती की मांग

    Loading

    चंद्रपुर. महाराष्ट्र राज्य राजस्व कर्मचारी संगठना की ओर से 4 अप्रैल से बेमियादी आंदोलन की चेतावनी दी है. सिनियर क्लर्क और मंडल अधिकारी संवर्ग के कर्मचारियों को नायब तहसीलदार के रुप में पदोन्नती और अन्य समस्या हल करने की प्रमुख मांग राजस्व कर्मचारी संगठना के उाध्यक्ष अजय मेकलवार, महासचिव मनोज आकनुरवार ने की है.

    महाराष्ट्र राज्य राजस्व कर्मचारी सयंगठना की ओर से बेमियादी आंदोलन के संबंध में राज्य के मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे, राजस्व मंत्री बालासाहब थोरात, राजस्व राज्यमंत्री अब्दुल सत्तार, राज्य के मुख्य सचिव और अपर सचिव को आंदोलन की सूचना दी है. आम नगारिकों से क्षमा मांगते हुए न इलाज होने के बाद आंदोलन की तैयारी की है. दो वर्षो से राज्य सरकार से राजस्व कर्मचारी संगठना मांग के लिए प्रयासरत है. किंतु राज्य सरकार न्यायिक मांग की ओर जानबुझकर अनदेखी किए है. इसकी वजह से आंदोलन की चेतावनी संगठना के उपाध्यक्ष अजय मेकलवार ने दी है.

    राजस्व प्रशासन में सिनियर क्लर्क संवर्ग को नायब तहसीलदार के रुप में पदोन्नती का प्रस्ताव पिछले 2 वर्षो से शासन के पास प्रलंबित है. किंतु सरकार की ओर से आज तक कोई ध्यान नहीं दिया गया. इसकी वजह से कर्मचारियों में असंतोष निर्माण है. राजस्व विभाग में राजस्व सहायक के पद बडी संख्या में रिक्त होने के बावजूद इन्हे भरने की ओर लगातार अनदेखी की जा रही है. इसकी वजह से कर्मचारी मानसिक तनाव में है और आंदोलन की चेतावनी दी है.

    जिले के 500 कर्मचारी होंगे शामिल

    राज्य राजस्व कर्मचारी संगठना की ओर से राज्य सरकार के ध्यानाकर्षण हेतु 21 मार्च को प्रदर्शन आंदोनल किया. इसी कडी में 28 मार्च को एक दिवसीय सांकेतिक हडताल और 4 अप्रैल से बेमियादी आंदोलन की तैयारी की है. आंदोलन में चंद्रपुर जिले के पदोन्नत नायब तहसीलदार, सिनियर क्लर्क, राजस्व सहायक और चपरासी श्रेणी के 500 से अधिक राजस्व कर्मचारी आंदोलन में शामिल होंगे.

    इससे राजस्व विभाग के काम प्रभावित होने से आम नागरिकों को दिक्कतें हो सकती है. आंदोलन में राज्य राजस्व कर्मचारी संगठना के जिलाध्यक्ष शैलेंद धात्रक, उपाध्यक्ष अजय मेकलवार, महासचिव मनोज आकनूरवार, कार्याध्यक्ष संजना झाडे, सोनाली लांडे, अमोल आखाडे, प्रणाली खिरटकर, अमोल करपे आदि के साथ बडी संख्या में कर्मचारी शामिल होंगे.