Farmers
प्रतीकात्मक तस्वीर

    Loading

    वरोरा. नववर्ष से कपास की खरीदी में उछाल की जो उम्मीद किसान लगा रहे थे उसका प्रमाण दो दिनों से देखने को मिला है. कपास के दामों में उछाल आया है. आज स्थानीय पारस अग्रो प्रोसेसर्स में इस वर्ष का सर्वाधिक 9700 रूपये दाम मिला है. सोमवार को 9520 रुपये प्रति क्विंटल दाम मिला था. आज अन्य केन्द्रों में भी इससे अधिक दाम मिला है.

    गतवर्ष भी जिले में कपास को 10,000 रुपए से अधिक तक दाम बिका था. इस वर्ष भी कृषि जानकारों का अनुमान था कि शुरुवात में भले कपास के दाम कम है किंतु जैसे जैसे समय बीतेगा दाम बढेगा और कपास के दामों में उछाल आ रहा है. आज येंसा में कपास को इस वर्ष का सर्वाधिक 9,700 रुपए प्रति क्विंटल का दाम मिला है.

    इसके अलावा रविकमल काटेक्स वरोरा में 9,610, स्वामी काटन वरोरा में 9,625, पारस काटन में 9,650,बालाजी एग्रो इंड. येन्सा में 9650,  आशापुरा एग्रो माढेली में 9,600 और तिवारी एग्रो इंडस्ट्री शेगांव में 9,600 रुपए प्रति क्विंटल का दाम मिला है. पहले ही किसानों को एकसाथ कपास न बेचकर किश्तों में बेचने की अपील कुछ कृषि जानकारों ने की थी. अब वैसा ही हो रहा है. धीरे धीरे कपास के दामों में तेजी आने लगी है.