Satyagraha, UK and NSUI did agitation in support of Rahul Gandhi

Loading

बल्लारपुर. कांग्रेस नेता राहुल गांधी की बढ़ती लोकप्रियता से मोदी सरकार में खलबली है. लोकसभा चुनाव 2024 में हार के डर से ही राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द करने का काम मोदी सरकार ने किया है. यह आरोप युवक कांग्रेस और एनएसयूआई ने लगाया. राहुल गांधी के समर्थन में दोनों संगठनों ने सत्याग्रह किया. चेतन गेडाम के नेतृत्व में प्रदेश युवक कांग्रेस एवं बल्लारपुर विधानसभा युवक कांग्रेस की ओर से केंद्र सरकार का निषेध करने के लिए शहर के गांधी चौक में सत्याग्रह आंदोलन किया गया.

भारत जोड़ो यात्रा को मिले प्रतिसाद से डरी BJP

पूर्व नगराध्यक्ष घनश्याम मूलचंदानी ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द करने का निर्णय काफी जल्दबाजी में लिया गया, जबकि न्यायालय ने उन्हें ऊपरी अदालत में जाने के लिए 30 दिनों का समय दिया है. राहुल गांधी द्वारा देश में निकाली गई भारत जोड़ो यात्रा को मिले प्रतिसाद से भाजपा डरी होने की बात उन्होंने कही. जिसके बाद मोदी सरकार ने जनता की आवाज दबाने के लिए राहुल गांधी पर कार्रवाई करने का आरोप मूलचंदानी ने किया.

केंद्र सरकार के इस निर्णय के विरोध में युवक कांग्रेस अब रास्ते पर उतरकर तीव्र आंदोलन करने की चेतावनी युकां के प्रदेश सहसचिव चेतन गेडाम ने दी. आंदोलन में पूर्व नगराध्यक्ष छाया मडावी, पूर्व नप गुट नेता देवेंद्र आर्य, पूर्व नगरसेवक भास्कर माकोड़े, सेवादल के अध्यक्ष प्राणेश अमराज, एनएसयूआई जिलाध्यक्ष शफाक शेख, पूर्व नगरसेवक विनोद आत्राम, युवक कांग्रेस अध्यक्ष जुनैद सिद्दीकी, युवक कांग्रेस जिला महासचिव शंकर महाकाली, दानिश शेख, अरविंद वर्मा, अजय रेड्डी, संदीप नक्षीणे, अकरम शेख, सुनील मोतीलाल तथा कांग्रेस, युकां, एनएसयूआई, सभी फ्रंटल आर्गनाइजेशन के पदाधिकारी, कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया.