Sachin Tendulkar Chandrapur

Loading

चिमूर/शेगांव. बाघों के लिए विश्वविख्यात ताडोबा में देशविदेश से फिल्मी स्टार्स, क्रिकेटर, विदेशी पर्यटकों का सफारी के आगमण होता है. यहां के बाघों को देखकर उनका दिल बहल जाता है. इसी बीच शुक्रवार को बुध्द पुर्णिमा के चलते ताडोबा में कीए जानेवाले प्राणिगणना हेतु भारतरत्न मास्टरब्लास्टर क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का परिवार समेत गुरूवार को आगमन हुवा. इस दौरान उन्होने ताडोबा की अलीझंजा जिप स्कूल को भेट दी. तेंदुलकर को देख स्कूली बच्चें समा नही पाए. उनकी चेहरे की खुशी मन मे समा नही पा रही थी. दोपहर 3 बजे उन्होने अलीझंजा गेट से सफारी शुरू की.

गुरूवार को सचिन तेंदुलकर का पांचवी बार ताडोबा में आगमन हुवा. इस समय उनके साथ पत्नी अंजली व करिबी दोस्त आए है. शुक्रवार की दोपहर उन्होने चिमूर तहसील के अलिझंजा जिला परिषद स्कूल को भेट दी. व विद्यार्थियों को स्कूल बैग वितरित की. 

सचिन तेंदुलकर का अलिझंजा गांव व जिला परिषद स्कूल में आगमन होते ही गांव व स्कूल की ओर से गेट पर औक्षवण किया गया. स्कूल में प्रवेश करते ही स्कूली छात्रों के चेहरे पर खुशी समा नही पा रही है. इतने बडे भारतरत्न मास्टरब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को नजदिक से देखना व उनके हाथेां से बैग प्राप्त करना यह उनके लिए अलौकीक क्षण था. स्कूल के प्रधानाध्यापक रमेश बदके, सहाय्यक शिक्षिका मनिषा बावनकर, वैशाली रविंद्र उरकुडे, देवीदान बावनकर ने सचिन तेंदुलकर व अंजली तेंदुलकर का औक्षवण कर गुलदस्ता से स्वागत किया. इस समय स्कूल प्रबंधन समिति के अध्यक्ष व सभी सदस्य उपस्थित थे.

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने विद्यार्थियों से चर्चा की. इस दौरान उन्होने उपस्थित विद्यार्थियों में स्कूल बैग व नोटबुक का वितरण किया. कक्षा चौथी की विद्यार्थिनी सृष्टी रघुनाथ मेश्राम ने सचिन के बारे में उनकी मन की भावना को जानने के लिए उनके साथ कुछ पल बिताए. तत्पश्चात दोपहर 3 बजे मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर अलिझंजा गेट से ताडोबा की दोपहर की सफारी के लिए निकले. बुध्द पुर्णिमा पर होनेवाले प्राणिगनना में सहभागी होने की संभावना देर शाम तक जतायी जा रही थी.