School Closed
Representative Pic

    Loading

    चंद्रपुर. महाराष्ट्र की शिक्षणमंत्री वर्षा गायकवाड ने राज्य की स्कूलों को सोमवार 24 जनवरी से फिर से आफलाईन करने का निर्णय लिया है. परंतु शनिवार की देर रात तक शिक्षण विभाग और जिला प्रशासन को किसी तरह का कोई अधिकृत लिखित आदेश प्राप्त नहीं हुआ था. इसलिए जिले में सोमवार को स्कूलों की घंटी बजने की संभावना कम ही है. इस बीच जिलाधिकारी अजय गुल्हाने ने कहा है कि टास्क फोर्स की बैठक के बाद ही इस बारे में निर्णय लिया जाएगा.

    स्कूली शिक्षणमंत्री वर्षा गायकवाड ने कहा था कि सोमवार से स्कूलों को आफलाईन करने की मुख्यमंत्री ने हरी झंडी दी है. इसलिए सोमवार से कक्षा 1  ली से 12 वीं तक स्कूलें शुरू की जाएगी. इस निर्णय का कुछ अभिभावकों ने स्वागत किया. स्कूलों में भी इसे लेकर तैयारी शुरू हो गई थी. 

    सभी स्कूलों ने अभिभावकों को मोबाईल एसएमएस कर सोमवार से बच्चों को स्कूल भेजने के संदेश भी जारी किए गए थे. सभी शुरू रखकर विद्यार्थियों को ऑनलाईन शिक्षण और परीक्षा की सख्ती क्यो ऐसा प्रश्न विद्यार्थी, अभिभावक और शिक्षकों ने उठाया था. इस बीच जिले में कोरोना की स्थिति को देखते हुए प्रशासन बेहद सावधानी बरत रहा है.

    जिलाधिकारी ने कहा कि वरिष्ठ स्तर पर आदेश प्राप्त होने पर कोविड टास्क फोर्स एवं जिला आपदा प्रबंधन विभाग के साथ चर्चा कर उचित निर्णय लिया जाएगा. यह बैठक सोमवार के बाद ही होगी.