एसटी बंद होने से स्कूली विद्यार्थियों को हो रही परेशानी, स्कूल की ओर से महामहिम राज्यपाल को भेजा निवेदन

School students problems ST STRIKE , request sent to His Excellency the Governor on behalf of the school

    Loading

    चंद्रपुर. इंदिरा ग्रामीण विद्यालय पांढरकवडा के मुख्याध्यापक ने महामहिम राज्यपाल ओर प्रदेश के मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे को निवेदन भेजकर तत्काल राज्य परिवहन निगम की चल रही हडताल को समाप्त कराने के प्रयास की विनंती की है. क्योंकि बसेस बंद होने की वजह से विशेष रुप से ग्रामीण विद्यार्थियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

    जिलाधीश के माध्यम से भेजे निवेदन में स्कूल के मुख्याध्यापक ने कहा कि एसटी कर्मचारियों की हडताल को आज 50 दिनों से अधिक समय बीत गया है. किंतु आज तक कोई हल नहीं निकला है. राज्य सरकार ने पहले ही कोरोना संक्रमण की वजह से स्कूल, कलेजों को बंद रखा था जिससे विद्यार्थियों की पढाई का भारी नुकसान हुआ है.

    हाल ही में सरकार ने स्कूल, कालेजों को शुरु किया और अब नियमित शुरु है. किंतु 28 अक्टूबर से रापनि कर्मियों की हडताल की वजह से विद्यार्थियों को भारी परेशानी हो रही है. रापनि की ओर से छात्राओं को मुफ्त पास योजना के माध्यम से कक्षा 12 तक पास दिया जाता है. जिससे गरीब छात्राएं शहरों में आकर शिक्षा ग्रहण कर सकती है. उसी प्रकार मानव विकास मिशन के तहत शुरु की गई नीले रंग की स्कूल बसों की वजह से विद्यार्थियों को काफी सुविधा होती थी. 

    एसटी का बस सुरक्षित और सस्ता

    इस पत्र में कहा कि राज्य परिवहन निगम की बसों का सफर सुरक्षित और कम खर्चीला होता है. निजी वाहनों की तुलना में बसों का किराया काफी कम होता है.  इससे गरीब विद्यार्थियों को काफी सहूलियत मिलती है. किंतु बसेस बंद होने की वजह से विद्यार्थियों को अधिक कराये केसाथ ही खतरनाक तरीके से सफर करना पड रहा है.

    निजी वाहनों में विशेष रुप से छात्रा और महिला शिक्षकों को दब दबकर प्रवास करने में काफी परेशानी हो रही है. इसलिए महामहिम राज्यपाल और मुख्यमंत्री से इस ओर ध्यान देकर एसटी बस कर्मियों की हडताल को तत्काल समाप्त कराने की विनंती इंदिरा ग्रामीण विद्यालय पांढरकवडा के मुख्याध्यापक ने की है.