school
File Pic

    Loading

    चंद्रपुर. राज्य की शिक्षणमंत्री वर्षा गायकवाड ने गुरूवार को घोषणा की कि 24 जनवरी से राज्य में पहली से 12 वीं की कक्षाएं फिर से ऑफलाईन हो जाएगी. उन्होने बताया कि मुख्यमंत्री ने स्कूली शिक्षण विभाग द्वारा भेजे गए इस आशय के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. इस संदर्भ में लिखित निर्देश आज  या कल जारी किए जाएंगे. यहां जिले में शिक्षण विभाग को स्कूलों को फिर से आफलाईन किए जाने का कोई आदेश नहीं मिला है. शिक्षण विभाग भी आदेश के इंतेजार में है. वहीं जिले में कोरोना की रफ्तार बढ रही है. जो कि चिंता का विषय बनी हुई है.

    उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र में जनवरी के प्रथम सप्ताह में कोरोनावायरस के मामलों में वृध्दि और अत्याधिक संक्रामक ओमाईक्रोन संक्रमण के मद्देनजर महाराष्ट्र सरकार ने  स्कूलों को ऑनलाईन कर दिया था. हालांकि कई माता_पिता, शिक्षण संस्थान के प्रमुख स्कूलों को बंद करने का विरोध कर रहे थे. उनका कहना था कि इससे छात्रों पर प्रतिकूल प्रभाव पडेगा. पिछला शैक्षणिक सत्र छात्रों का पूरी तरह से कोरोना के भेट चढ गया था. यह सत्र भी ऐसा रहा तो विद्यार्थियों के भविष्य पर प्रश्नचिन्ह लग सकता है. 

    कोरोना के बढते मामलों के बावजूद अभिभावक अपनी संतान की पढाई पूरी करने पर जोर दिए जा रहे थे. जिसके चलते राज्य शिक्षण विभाग ने सोमवार से फिर से स्कूलों को आफलाईन करने का निर्णय लिया है.

    इस संदर्भ में जिले के शिक्षणाधिकारी दीपेंद्र लोखंडे से जानकारी ली गई तो उनका कहना था कि शिक्षण विभाग को सोमवार से स्कूलों के आफलाईन किए जाने का कोई आदेश अब तक प्राप्त नहीं हुआ है. वैसे भी 8 जनवरी तक सभी स्कूलें आफलाईन थी. आदेश मिलते ही पूर्व की तरह की स्थिति रहेगी.