संतप्त नागरिकों सहित कांग्रेस के सब एरिया मैनेजर कार्यालय का घेराव

    Loading

    • वेकोलि सायडिंग के पानी से गरीब परिवारों की बस्ती डूबी

    घुग्घुस: शनिवार 6 अगस्त की शाम जोरदार बारिश के कारण पिछले महीने भर का रिकार्ड तोड दिया है. शहर के अनेक क्षेत्र में नाले, नालियां, गटर भर जाने से गंदा पानी ओवरफ्लो होकर घरों में चले जाने से लोगों का काफी बडे पैमाने पर नुकसान हुआ है. 

    मात्र वेकोलि के गैरजिम्मेदार और लचर नियोजन के कारण रेलवे सायडिंग के समीपस्थ बड़ा नाला बनाकर आधा अधूरा छोड दिया गया. इस नाले के कारण बैंक आफ इंडिया के पीछे की बस्ती में रहनेवाले लोगों को भारी नुकसान उठाना पड़ा. नाले का गंदा, बदबूदार पानी कुछ मिनटों में ही नागरिकों के घरों में जा पहुंचा जिससे अनाज, कपडे, बिस्तर, खाद्य पदार्थ, इलेक्ट्रिकल सामान आदि पानी में डूब गया. इस दौरान एक निराधार महिला तो अपनी चारपाई समेत पानी के बहाव में बहने लगी थी. लोगों ने किसी तरह उसकी जान बचाई.

    इस बीच कांग्रेस घुग्घुस अध्यक्ष राजू रेड्डी ने पानी का बहाव रोकने के लिए नाला बंद करने के लिए जेसीबी मशीन लगाकर तत्काल नागरिकों की मदद से स्थिति को संभाला. उन्होने वेकोलि अधिकारी फुल्लारे को इस घटना की सूचना दी. जिन्होने बस्ती पहुंचकर नुकसानग्रस्त घरों का जायजा लिया. 

    आज रविवार 7 अगस्त को बैंक आफ इंडिया के आसपास के 100 से 150 नागरिकों को लेकर कांग्रेस नेता सैय्यद अनवर एवं इरशाद कुरैशी ने वेकोलि कार्यालय का घेराव किया. संतप्त नागरिकों का रौद्र रूप देखकर सब एरिया मैनेजर फुल्लारे ने एरिया कार्यालय को उक्त नुकसान की जानकारी देकर नुकसान भरपाई देने का आश्वासन दिए जाने पर ही कांग्रेस पदाधिकारियों एवं नागरिकों ने कार्यालय छोड़ा. इसके उपरांत पटवारी कार्तिक आत्राम को बुलाकर नुकसानग्रस्त क्षेत्र का निरीक्षण कर हुए नुकसान का पंचनामा तैयार किया गया. शनिवार को हुए बारिश और बैक वॉटर के कारण 40 नागरिकों के घरों का नुकसान हुआ है.