Cattle Smuggling

Loading

  • 95 गोवंश को कराया मुक्त
  • दो अलग अलग जगहों पर पुलिस के छापे

चंद्रपुर. गोंडपिपरी एवं धाबा पुलिस ने दो अलग अलग कार्रवाई में महाराष्ट्र से तेलंगाना की ओर की जा रही गोवंश की तस्करी का पर्दाफाश कर 95 गोवंश को कसाईयों से मुक्त कराया. इस मामले में गोवंश, दो ट्रक समेत लाखों रुपये का माल पुलिस ने जब्त किया है.

गोंडपिपरी मार्ग होकर तेलंगाना में गोवंश की तस्करी कर रहे ट्रक को गोंडपिपरी पुलिस ने धरदबोचा. यह कार्रवाई आज मंगलवार 6 जून को सुबह 9 बजे के दौरान की गई. मूल गोंडपिपरी मार्ग से कुछ दिनों से बडे पैमाने पर गोवंश की अवैध रूप से तस्करी हो रही है. इस दौरान आज मंगलवार को ट्रक क्र. एमएच 34 एबी 6629  से जानवरों की तस्करी होने की गुप्त सूचना पुलिस को मिली.

इस सूचना के आधार पर थानेदार जीवन राजगुरू, पुलिस कान्सटेबल गोकुल मडावी, गणेश पोदाली, नासिर शेख, सुशील गोंगले ने वढोली से ट्रक का सिने स्टाईल में पीछा किया. ट्रक तेज रफ्तार से सुरगांव-भंगाराम तलोधी मार्ग होकर तेलंगाना की दिशा में जारहा था. इस दौरान पीछा कर सकमूर किरमिरी में पुलिस ने वाहन को रोकने में सफलता पायी. पुलिस को आता देख वाहन चालक शाकीर सुलेमान शेख वाहन से कुदकर फरार हो गया.

वाहन में बैठा मजदूर अब्दुल आमिर कादिर पुलिस के हत्थे चढ गया. वाहन की तलाशी ली गई तो उसमें 41 मवेशियों को मुक्त करारकर मेडिकल जांच कर जानवरों को लोहारा के उज्वल गोशाला को सौपा गया. आरोपी के खिलाफ महाराष्ट्र प्राणी संरक्षण संशोधन कानून 1995के विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. आगे की जांच शुरू है.

धाबा पुलिस की कार्रवाई, 54 मवेशी मिले

मूल से गोंडपिपरी तहसील से होकर तेलंगाना की ओर गोवंश की तस्करी के दूसरे मामले में धाबा पुलिस ने ट्रक क्र. एमपी 09  एचएफ 7932 को जब्त किया. ट्रक में अत्यंत निर्दयता से गोवंश को भरकर ले जाया जारहा था. सूचना के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई कर ट्रक से 54 गोवंश को जीवनदान दिया. 

इस घटना में तीन आरोपियों को पकडने में पुलिस को सफलता मिली. जबकि एक आरोपी फरार हो गया. पकडे गए आरोपी चालक मुख्तार बेग 30, शेख समीर  27, शेख मुस्ताक 22 तीनों आसिफाबाद जिले के वाकली के निवासी. जबकि शेख हारूण फरार है. जानवरों को मुक्त कराया गया. यह कार्रवाई थानेदार गोरख नागलोट के मार्गदर्शन में पुलिस कर्मी निखाडे, विवेक गुडपल्ले, राजेश महालकर, देवराव निखडे ने की.