जिला सरकारी अस्पताल का सोनोग्राफी कक्ष शुरू, यंग चांदा ब्रिगेड की प्रयासों को मिली सफलता

    Loading

    चंद्रपुर. जिला सरकारी अस्पताल का सोनाग्राफी कक्ष अधिक्तर समय बंद रहने से बाहरगांव के मरिजों को दिक्कतों का सामना करना पडता है. इसकी शिकायत यंग चांदा ब्रिगेड कार्यकर्ताओं को मिलने पर जिला सरकारी अस्पताल पहुचकर अधिकारीयों से चर्चा कर सोनोग्राफी कक्ष मरिजों के लिए शुरू किया. इस समय यंग चांदा ब्रिगेड के संघटक पंकज गुप्ता, राशिद हुसेन, करणसिंग बैस, गौरव जोरगेवार समेत अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे. 

    चंद्रपुर के सरकारी अस्पताल का भोंगल प्रबंधन एक बार पुन: उजागर हुआ. अस्पताल का सोनोग्राफी कक्ष यह अधिक्तर समय बंद रहने से यहां आए मरिजों को कई परेशानियों का सामना करना पडता है. ऐसा एक मामला शनिवार की रात सामने आया. गडचांदुर, जिवती व वरोरा के कुछ मरिज सोनेाग्राफी के लिए सरकारी अस्पताल में सोनाग्राफी कक्ष पहुचे.

    परंतु कक्ष बंद रहने से घंटो तक प्रतिक्षा करनी पडी. आखिरकार इस संदर्भ में एक मरिज ने इसकी शिकायत विधायक किशोर जोरगेवार से की. विधायक जोरगेवार ने यंग चांदा ब्रिगेड कार्यकर्ताओं को इस बारे में जानकारी देकर अस्पताल जाने की सूचना की. यंग चांदा ब्रिगेड के कार्यकर्ताओं ने अस्पताल पहुचने पर सोनोग्राफी कक्ष बंद दिखाई दिया व कक्ष के सामने मरिजों की लम्बी कतार दिखाई दी. 

    इस बारे में यंग चांदा ब्रिगेड के कार्यकर्ताओं ने निवासी वैद्यकीय अधिकारी भास्कर सोनारकर से चर्चा की. परंतु उचित प्रतिसाद नही मिलने से यंग चांदा ब्रिगेड के कार्यकर्ताओं ने शासकीय वैद्यकीय महा. व अस्पताल के अधिष्ठाता डा. अशोक निन्नावरे समक्ष शिकायत की व जबतक कक्ष शुरू नही होता तबतक यहां से नही हीलने की भूमिका ली.

    तत्पश्चात अधिष्ठाता ने संबंधितों को उचित सूचना कर सोनोग्राफी कक्ष मरिजों के लिए शुरू किया व उसके बाद मरिजों की सोनोग्राफी शुरू की. इस समय मरिजों ने यंग चांदा ब्रिगेड के कार्यकर्ताओं का आभार माना.