train
Representative Photo

    Loading

    • रेलवे बोर्ड के चेयरमैन से की मांग

    चंद्रपुर. विश्व में तेजी से फैले कोरोना वायरस के बढते संक्रमण को देखते हुए सभी क्षेत्रों में प्रतिबंधात्मक उपाययोजना की गई है. संभव उस दृष्टि से कोरोना संक्रमण कैसे कम किया जा सकता है इसके लिए रेलवे प्रशासन ने ट्रेन सेवाएं बंद कर दी थी. परंतु अब परिस्थिति नियंत्रण में आने के बाद कोरोना के कारण बंद की गई रेलवे पूर्ववत शुरू की जाए ऐसी मांग सांसद बालू धानोरकर ने रेलवे बोर्ड के चेयरमैन से की है.

    चंद्रपुर, वणी-आर्णी लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत मध्य रेलवे दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे साथ ही दक्षिण मध्य रेलवे इन तीन जोन का समावेश है. कोरोना वायरस के संक्रमण पर नियंत्रण लाने के लिए रेलवे विभाग ने ट्रेनें बंद की थी. पैसेंजर रेलवे में मध्यम वर्ग के साथ ही आर्थिक दृष्टि से कमजोर वर्ग के यात्रियों के लिए सुविधाजनक थी.

    ट्रेन क्र. 11402 नागपुर से सीएसएमटी नंदीग्राम एक्सप्रेस, ट्रेन क्र. 51196 बल्लारशाह से सीएसएमटी इन दोनों ट्रेनों को पूर्व शुरू करने की मांग सांसद बालू धानोरकर ने रेलवे बोर्ड के चेयरमैन से की है. इसके अलावा टिकट पर लगाने वाला अधिभार भी रद्द करने की मांग उन्होने इस समय की. साथ ही दिव्यांग नागरिक, विशेष रोगियों को दी जानेवाली सुविधा भी पूर्व की तरह लागू की जाए ऐसी मांग जनहितकारी मांग उन्होने की है.