युवकी की मृत्यु के बाद जागा तहसील स्वास्थ विभाग, वैद्यकीय अधिकारी ने दी भेट

    चंद्रपुर.  चिमुर तहसील के शंकरपुर गांव में रविवार को डेंग्यु के चलते सेजल बावनकर नामक युवती की मृत्यु होने से निंद से खडबडा गए तहसील स्वास्थ विभाग के वैद्यकीय अधिकारी ने शंकरपुर ग्रापं को सोमवार को भेट दी व संपूर्ण गांव का मुआयना किया गया. इस समय खुली नाली व शौचालय के एअर पाईप पर जाली लगाई गई. 

    गांव में आशा वर्कर, स्वास्थ कर्मचारी के माध्यम से बुखार का सर्वेक्षण किया गया. जिन्हे बुखार है ऐसे मरिजों के सैम्पल लिए गए. संबंधित बिमारी के मरिजों को घर में ही उपचार दिया जा रहा है. बुखार सर्वेक्षण के मुआयने में तहसील स्वास्थ अधिकारी डा. मेश्राम, स्वास्थ विस्तार अधिकारी सौरंधे, हजारे, तहसील स्वास्थ पर्यवेक्षक तथा तहसील स्वास्थ पर्यवेक्षक पांडे ने गांव में सर्वे कर बुखार के मरिजों को भेट दी. बिमारी तथा शौचालय के गैस पाईप को जालीयां लगायी गई. 

    इस समय स्वास्थ अधिकारीयों ने सभी पीने के पानी के स्त्रोतों का नियमीत शुध्दीकरन करने, सप्ताह में एक दिन सुखा दिन मनाए जाने, गांव में डेंग्यु के काटने से स्वयं का व परिवार का सुरक्षा करे, डेंग्यु, चिकन गुनिया बिमारी पर मात करने का जनजागरण किए जाने, गांव के सभी नालीयों की सफाई करने, घर_घर छिडकांव करने, रात के समय संपूर्ण शरिर पर फुल कपडे पहने तथा मच्छरादानी का इस्तेमाल करने का जनजागरण किए जाने की सूचना की गई.