The effect of the storm in the night, 5 animals died due to falling grass in Bhadravati

Loading

  • आंधी से स्कूल के शेड उडे

चंद्रपुर. जिले में प्री मानसून की एन्ट्री के साथ ही एक तरफ मौसम में निरंतर गिरावट देखी जारही है. वहीं आंधी तूफान और बारिश से जनजीवन पर असर हो रहा है. देर रात आंधी तूफान के चलते बल्लारपुर की एक स्कूल के शेड उड़ गया वहीं शाम को भद्रावती में गाज गिरने से उसकी चपेट में आकर पांच मवेशियों की मौत हो गई. शहर में आज दिन भर तेज धूप भरा वातावरण रहा. 

बल्लारपुर में आंधी रात को आया तूफान

बल्लारपुर तहसील में रविवार की रात 10 बजे के दौरान जोरदार तूफान के साथ बारिश हुई और इसमें बल्लारपुर तहसील के येनबोडी स्थित कर्मवीर विद्यालय एवं कनिष्ठ महाविद्यालय का शेड उड़ जाने से इसमें स्कूल का काफी आर्थिक नुकसान हुआ है. 

इस घटना की जानकारी देते हुए कर्मवीर विद्यालय के मुख्याध्यापक बी.एम. बोढाले ने बताया कि रात 10 बजे के दौरान अचानक तेज आंधी के साथ बादलों की गर्जना हुई और इस बीच स्कूल का शेड उडने से उसमें लगा लाईट और पंखा नीचे गिर गए. बारिश शुरू होने से सामग्री भीग गई. इससे भी काफी नुकसान हुआ है. उन्होने बताया कि सौभाग्य से यह घटना रात के समय हुई जिसके कारण किसी भी तरह की जीवहानि नहीं हुई और कोई बडा भारी नुकसान नहीं हुआ. 

पलसगांव निवासी विलास कौरासे ने बताया कि अचानक आंधी_ तूफान के साथ बारिश शुरू होने से पलसगांव की बिजली व्यवस्था पूरी तरह से खंडित हो गई और ग्रामीणों को पूरी रात बिना बिजली के गुजारनी पड़ी.

गाज की चपेट में आने से 5 मवेशी मरे

भद्रावती तहसील के मांगली (रै.) के जगन्नाथ बाबा मंदिर परिसर में खेत परिसर में गाज गिरने से उसकी चपेट में आकर पांच जानवरों की मौत हो गई. इससे किसानों का भारी नुकसान हुआ है. यह घटना रविवार की देर शाम को हुई.

मांगली रै. के निवासी नानाजी उगे, विठ्ठल उगे और शरद सातपुते के जानवर भद्रावती_ चंदनखेडा मार्ग के समीपस्थ जगन्नाथ बाबा मंदिर परिसर में खेत में चरने के लिए गये थे. इस दौरान आंधी के साथ बादलों की गर्जना हुई और बारिश शुरू हो गई. बादलों की गर्जना के साथ बिजली गिरने से 5 मवेशी इसकी चपेट में आ गए. इसमें नानाजी उगे का एक बैल और बछडा, विठ्ठल उगे के दो बछडे, शरद सातपुते का एक बैल मारा गया. ऐन खरीफ मौसम की शुरू में ही मवेशियों के मरने से किसानों का भारी नुकसान हुआ है. प्रशासन ने संबंधित नुकसान ग्रस्त किसानों को उचित नुकसान भरपाई दी जाए ऐसी मांग की जा रही है.