Representative Photo
Representative Photo

    Loading

    • पुलिस की अन्य आरोपी की सरगर्मी से तलाशी
    • भद्रावती में बिना सिर के युवती की हत्या का मामला  
    • पत्रपरिषद में एसपी सालवे की जानकारी  

    चंद्रपूर. जिले के भद्रावती शहर में सुमठाना-तेलवासा मार्ग पर शासकिय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था के पास एक खेत में सोमवार 4 अप्रैल की सुबह बिना सिर के 20 से 22 वर्ष के युवती का निर्वस्त्र धड मिला था. पुलिस के लिए यह मामला एक चुनौती बनी थी. परंतु पुलिस विभाग के अपराध शाखा व सायबर सेल ने घटनास्थल से मिले वस्तुओं से सबूतों को खंगालकर अथक प्रयासों के बाद मृतक युवती के साथ ही रहनेवाली नाबालिग लडकी को हिरासत में लिया है. नाबालिग लडकी से पुछताछ के बाद  हत्या की वजह व्देषभावना व मित्रों के सामने बार-बार अपमानित करना यह होने की जानकारी जिला पुलिस अधिक्षक अरविंद सालवे ने दी. 

    इस मामले में अन्य आरोपीयों की तलाश को ओर तेज कर दिया है. इस बीच देर शाम चंद्रपुर से दाताला की ओर जानेवाले रामसेतु पुल के नीचे इस हत्याकांड से जुडा महत्वपूर्ण सुराग पुलिस को मिला है. परंतु देर रात तक पुलिस इस की पुष्टि नहीं कर पायी थी. जबकि पुलिस वरिष्ठ अधिकारियों के पहुंचने की बात सामने आरही थी. पुलिस ने आसपास कडा पहरा लगा दिया था.  पूल के नीचे मिली वस्तू मृतका का सिर होने की चर्चा है.

    एसपी अरविंद सालवे ने बताया, भद्रावती पुलिस स्टेशन अंतर्गत भद्रावती तेलवासा रोड पर एक खेत में 20 से 22 वर्षीय युवती का निर्वस्त्र धड़ मिलने से सनसनी फैल गई थी. किसी अज्ञात ने युवती की हत्या कर उसकी शिनाख्त न हो इसके लिए धड से सिर अलग कर यहां फेंक दिया था. काफी प्रयासों के बाद मृत युवती की शिनाख्त उसकी बहन ने नागपुर जिले के रामटेक निवासी के रुप में की है.

    मामले की सूचना मिलते ही अपर पुलिस अधीक्षक अतुल कुलकर्णी, स्थानीय अपराध शाखा के पीआई बालासाहब खाडे ने मौके पर पहुंचकर मुआयना किया, तो पाया कि युवती के धड को निर्जन स्थान पर फेंका था. उसकी पहचान न हो इसके लिए उसके कपडे उतारकर सिर काट लिया गया. ऐसे में किसी प्रकार का सबूत, निशान न होने से मृतक की शिनाख्त करना पुलिस विभाग के लिए बडी चुनौती थी.

    एलसीबी, साइबर सेल के एक्सपर्ट क माध्यम से मृत युवती के शरीर के निशान, वहां मिले उसके उपयोग की वस्तुओं के आधार पर उसकी पहचान का प्रयास शुरु किया. उसी प्रकार चंद्रपुर और पडोस के जिले में युवती के संदर्भ में जानकारी इकट्ठा की गई. किंतु उसकी पहचान नागपुर जिले के रामटेक ज्ञात हुआ. पुलिस ने उसकी बडी बहन से संपर्क कर उसकी पहचान करने की विनंती की. बहन ने उसके शरीर के चिन्ह और उपयोग की वस्तू के आधार पर  मृतका उसकी बहन होने की बात स्वीकार की. 

    एसपी सालवे ने बताया कि, इसी बीच सायबर सेल के तकनीकी जांच के आधार पर अपराध के मुख्य आरोपी एक नाबालिग लडकी को पुछताछ के लिए हिरासत में लिया गया. लडकी की अधिक पुछताछ करने पर मृतक युवती व नाबालिग लडकी नागपुर व चंद्रपुर में एक की रूम पर रहते थे. पिछले कुछ महीनों से किसी बात को लेकर आपस में विवाद हो रहे थे. मृतक युवती सबंधित नाबालिग लडकी का उनके मित्रों के सामने बार-बार अपमान करते थे. जिसके चलते नाबालिग लडकी में मृतक युवती के खिलाफ व्देष की भावना निर्माण हो गयी. नाबालिग लडकी ने युवती से बदला लेने का निर्णय लिया.

    यह बात फरार आरोपी को बताने में नाबालिग लडकी व फरार आरोपी ने मृतक युवती के हत्या का षडयंत्र रचा. नाबालिक लडकी व फरार आरोपी ने रविवार 3 अप्रैल की रात 8.45 बजे चंद्रपुर के वरोरा नाका चौक बुलाया. वहां से नाबालिग लडकी व फरार आरोपी मृतक युवती को दुपहीया पर भद्रावती के घटनास्थल की ओर लेकर गए. रात के 12 बजे घटनास्थल ले जाकर मृतक युवती को जमीन पर गिराकर उसके पैर पकडकर दोनो जांघ पर चाकू से दो वार किए. फरार आरोपी ने मृतक युवती का गला दबाकर प्रथम हत्या की व मृतक युवती की पहचान मिटाने हेतू नाबालिग लडकी व फरार आरोपी ने गला काटा. तत्पश्चात मृतक युवती के कपडे व सिर को लेकर दुपहीया से दोनो चले गए.    

    इस बीच देर शाम को चंद्रपुर शहर से दाताला ग्राम की ओर जानेवाले मार्ग पर इरई नदी पर बने रामसेतु पुल के नीचे नदी के पात्र में एक संदिग्ध चीज मिली है जिसे मृतका के हत्या से जोडकर देखा जा रहा है. हालांकि पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की थी. और पुलिस बारंबार यह कह रही थी कि मामले की जांच शुरू है.पुलिस ने उस वस्तू को एक बैकेट से ढंक दिया था और पुलिस की एक टीम तैनात कर दी थी. वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के आने की प्रतीक्षा की जा रही थी.

    हत्या के अन्य आरोपीयों की तलाश एलसीबी, भद्रावती पुलिस स्टेशन और साइबर सेल की विविध टीम प्रयासरत है. मामले की जांच एसपी अरविंद सालवे, अपर पुलिस अधीक्षक अतुल कुलकर्णी के मार्गदर्शन में एलसीबी पीआई बालासाहब खाडे, एपीआई जितेंद्र बोबडे,  संदीप कापडे, पीएसआई  अतुल कावले, साइबर  एक्सपर्ट मुजावर अली, वैभव पत्तीवार, राहुल पोंदे, भास्कर चिंचवलकर, संतोष पानघाटे व उमेश रोडे समेत 3 विविन्न टिमे अधिक जांच कर रहे है.