Strike

Loading

चंद्रपुर. अंशदायी पेंशन योजन को निरस्त कर, पुरानी पेंशन योजना को लागू करने के लिए राज्य सरकारी अर्धसरकारी, शिक्षक व अन्य विभाग के कर्मचारीयो ने अनिश्चितकालिन हडताल शुरू कर दी है. शनिवार को आंदेालन का पांचवा दिन रहा. शनिवार को सरकारी कर्मीयों को छुट्टी रहने के बावजूद आंदेालन में व्यत्यय निर्माण ना हो इसलिए बडी संख्या में आंदोलनकारी कर्मचारी जिलाधिश कार्यालय समक्ष इकठ्ठा हुवे थे. 

शहर के विभीन्न सरकारी कार्यालय समक्ष उस विभाग के कर्मचारी पंडाल में आंदेालन के लिए बैठे है. शहर के जिला परिषद, सिंचाई विभाग समेत कई सरकारी कार्यालय समक्ष कर्मचारी हडताल के लिए बैठे है. तो कुछ पंडाल में सरकार को सद्बुध्दी आने के लिए भजन व किर्तन किए जा रहे है.

हडताल के पांचवे दिन भी जिले की स्वास्थ सेवा पर विपरित असर पडा. स्वास्थ प्रशासन ने निजि नर्सेस व ट्रेनी नर्सेस का सेवा में अस्थायी तौर पर नियुक्त कर उनके माध्यम से मरिजों की सेवा करायी जा रही है. वही तहसील कार्यालय व रजिस्ट्री कार्यालय समेत प्रशासकीय भवन के कर्मचारी आंदोलन में सहभागी होने के कारण रजिस्ट्री व अन्य तहसील से संबंधित कार्य पुरी तरह से ठप्प हो गए. ग्रामीण में तहसील कार्यालय में कोई कर्मचारी उपस्थित नही होने से खेती कार्य में रूकावट आ गयी है.

शनिवार की सुबह बारिश के बावजूद दोपहर को आंदोलनकारीयो में भारी उत्साह रहा. दौरान शनिवार को राज्य कर्मचारीयों के आंदेालन को वंचित बहुजन आघाडी, पुलिस बाईज असोसिएशन व आप ने समर्थन घोषित करने का पत्र पदाधिकारीयों को सौपा. महाराष्ट्र राज्य सरकारी, अर्धसरकारी ठेका कर्मचारी, महानगर पालिका, शिक्षक, शिक्षकेतर कर्मचारी संघटन समन्वय समिति के नेतृत्व में यह आंदोलन चल रहा है.