भिसी नगरपंचायत का मार्ग खुला, विधायक भांगडीयां के प्रयासों को सफलता

भिसी. 17 सदस्यीय भिसी अप्पर तहसील अब चिमूर विधानसभा क्षेत्र के विधायक बंटी भांगडीया के प्रयासों से भिसी नगरपंचायत होने के मार्ग पर है. भिसी नगरपंचायत स्थापन करने के उद्देश से पिछले सप्ताहभर से शासनस्तर पर कार्यवाही चल रही थी. चंद्रपुर के जिलाधीश से भिसी नगरपंचायत का ब्योरा विस्तार से पेश कराने का पत्र नगरविकास विभाग ने 18  दिसम्बर  2020 को निकाला था.

उससबंध में जिलाधीश ने संबंधित विभाग का ब्योरा 22 दिसम्बर को शासन स्तर पर पेश किया. राज्य शासन ने तत्काल भिसी ग्रामपंचायत का नगरपंचायत में रूपांतर करने के आदेश निकालकर घोषणा करने के आदेश महाराष्ट्र शासन नगर विकास विभाग ने 29 दिसम्बर 2020 को जारी किया. 

8 दिसम्बर 2019 को चिमूर विधानसभा क्षेत्र के विधायक किर्तिकुमार भांगडीया ने नगरविकास विभाग को भिसी ग्रामपंचायत का नगरपंचायत में रूपांतर करने की मांग की थी. लगातार पत्राचार के पश्चात एक वर्ष के भीतर भिसी ग्रामपंचायत को नगरप़ंचायत का दर्जा दिलाया. विधायक बंटी भांगडीया ने अप्पर भिसी तहसील व नगरपंचायत बनाकर भिसीवासीयों को नए वर्ष की भेट दी. 

ग्रा.पं.चुनाव प्रक्रीया,  राजनितिक पार्टी की भूमिका की ओर लक्ष्य 

ग्रामपंचायत चुनाव में भिसी के सर्वपक्षिय नेता व कार्यकर्ताओं ने नामांकन आवेदन पेश किए है. नगरपंचायत को सर्वसंमती मिली तो सर्वपक्षिय उम्मीद्वारेां द्वारा भरे नामांकनों को पिछे लेने के अलावा दूसरा पर्याय नही है. इस लिए सर्वपक्षीय राजनितिक पार्टी की क्या भूमिका रहेगी इस ओर भिसीवासीयों को लक्ष्य लगा है.