दिन भर चलती रही बादलों की गर्जना, हल्की बारिश ने बढाई उमस

    Loading

    • ब्रम्हपुरी में हुई झमाझम बारिश

    चंद्रपुर. किसानों समेत सभी को मानसून का बेसब्री से इंतेजार है. मौसम विभाग ने 12 जून के बाद बारिश होने की संभावना जतायी थी परंतु 14 जून बीतने के बाद भी मानसून का अता पता नहीं है. आज मंगलवार को चंद्रपुर शहर समेत जिले के कई हिस्सों में दोपहर के समय गहरे बादल छाये रहे और कुछ स्थानों पर हलकी बारिश हुई है वहीं चंद्रपुर महानगर में दिन भर बादलों की गर्जना हुई और हलकी बारिश के बाद पसीने से तरबतर करनेवाली गरमी से हर कोई परेशान था. वही ब्रम्हपुरी समेत कुछ स्थानों पर अच्छी झमाझम बारिश हुई.

    उल्लेखनीय है कि बीते शुक्रवार से लेकर रविवार की रात तक लगातर जिले में सभी जगहों पर अच्छी बारिश हुई परंतु सोमवार को एकदम से बारिश का सिलसिला थम गया. शुक्रवार से लेकर रविवार की रात तक प्री मानसून ने अपना असर दिखाया परंतु मानसून का अब तक जिले में आगमन नहीं हो पाया है. आज सुबह से ही पसीने से तरबरतर करनेवाली उमस से लग रहा था कि जमकर वर्षा होगी. शहर में कई स्थानों पर गहरे काले बादल छाने के साथ आसमान में बादलों की गर्जना ने यह भी उम्मीद भी जगा दी थी कि जोरदार बारिश होगी परंतु गरजने के अलावा चंद फुहारे डालकर बादल नदारत हो गए. जिस तरह की उमस हो रही थी उससे सभी को बारिश की शिद्दत से प्रतीक्षा थी परंतु आज भी मानसून दगाबाज निकला.

    ब्रम्हपुरी वालों को मिली भीषण गर्मी और तेज धूप से राहत

    मृग नक्षत्र की शुरुआत सात जुन को हुई पर ब्रम्हपुरी जैसे हाॅट शहर में ना कोही बारीश आते के संकेत ना कोही वातावरण में बदलाव।नवतपा में तो सुरज ने अपनी पुरी भड़ास निकाली जिससे लोगों के पसीने छूटे।ना कुलर काम कर रहे थे ना ए सी काम कर रहा था।नवतपा खत्म होने के बाद भी सुरज का आग उगलना जारी रहा. जो दिन निकलता वो नये तेज सुरज को लेकर ही निकलता जिसके कारण लोगों की बारीश की आस भी खत्म होती थी और दिनभर तपती धूप और भविष्य गर्मी को सहना पड़ता था।

    आज मंगलवार  वटसावित्री का दिन भी तेज सुरज के साथ शुरू हुआ दोपहर तक सुरज का आग उगलना शुरू था गर्मी के कारण बदन की लाही लाही हो रही थी,पर दोपहर तिन बजे के बाद वातावरण में बदलाव आया और करीब चार बजे आंधी, तुफान और बादलों की गर्जन के साथ बारीश की शुरुआत हुई जिसके कारण लोगों को भिषण गर्मी और तेज धूप से थोड़ी-सी राहत मिली।