Weather Update Today
FILE PHOTO

Loading

  • हवा में आया टीन बना काल
  • सांगोडा में घटी घटना

चंद्रपुर. कोरपना तहसील के सांगोडा परिसर में शुक्रवार को तेज आंधी और तूफान के कारण घरों के टीन उडकर दूर जा गिरे इसके चलते घर के सामने  खडी गाय और बैल टीन के चपेट में आने से गाय की मौके पर मौत हो गई बैल घायल हो गया. टीन का नुकीला हिस्सा गाय के पेट को फाडने से गाय की अतडियां बाहर आ गई थी. गाय की उपचार के दौरान मौत हो गई. जबकि बैल का पैर घायल हो गया. इस घटना की जानकारी मिलते ही गडचांदूर के पशुधन विकास अधिकारी डा. संदीप राठोड अपने सहयोगियों के साथ पहुंचे और मवेशियों पर उपचार किया. 

शुक्रवार की शाम पांच बजे के दौरान अचानक तेज आंधी के साथ तूफान उठने के समय ही खेत से मवेशियों का झुंड घर की ओर आ रहा था. जानवर घर तक ही पहुंचे थे कि छत से टीन का एक हिस्सा उडकर गाय के पेट को चिराता हुआ गिरा. गाय की अंतडिया बाहर आ गई. वहीं बैल के पैर पर टीन लगने से उसका पैर लहुलुहान हो गया.

जानवरों के मालिक ने मोबाईल पर डा. संदीप राठोड को इसकी जानकारी दी. डा. राठोड अपने सहयोगियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और गाय का उपचार कर उसकी जान बचाने का भरसक प्रयास किया. परंतु गाय ने दम तोड दिया. बैल का उपचार शुरू है. सांगोडा के रामदास रागीट की गाय थी जबकि बैल संजय नरड का था. 

गाय के शल्यक्रिया के लिए डा. संदीप राठोड, कवठाला के डा. कपिल ढेंगे, गांव के सहयोगी आकाश रागीट, विपीन निवलकर ने रात्रि के अंधेरे में गाय को बचाने का प्रयास किया. परंतु उसकी मौत हो गई.