ARREST
File Photo

    Loading

    • आरोपीयो मे नाबालिग लडके का समावेश 
    • आरोपीयों से 2 लाख 43 हजार 780 रूपए का माल जब्त 

    वरोरा. वरोरा से वणी हायवे रोड पर शेंबल टोल बुथ पर सीसीटीवी व अन्य इलेक्ट्रानिक साहीत्यों की फीटींग चल रही है. इसके लिए लगनेवाले साहीत्यों को यहां के टोल बुथ के मेडीकल रूम में रखा जा रहा था. परंतु सोमवार की रात के समय अज्ञात चोर ने रूम का काच तोडकर भीतर प्रवेश कर करिबन 3 लाख 98 हजार 980 रूपए के माल पर हाथ साफ कर दिया. इस संदर्भ में वरोरा पुलिस में शिकायत करने पर पुलिस ने संदेह तथा गुप्त जानकारी के आधार पर आरोपी चेतन संतोष कलसकार व अन्य एक नाबालिक आरोपी से पुछताछ की. दोनेा ने अपराध कबुल करने पर उनसे 2 लाख 43 हजार 780 रूपए का माल जब्त किया. 

    सुत्रों के मुताबिक, वणी व वरोरा हायवे रोड पर शेंबल टोल बुथ में सीसीटीवी व अन्य इलेक्ट्रानिक साहीत्य की फीटींग चल रही है. फीटींग के लिए वान इंप्रा प्रा. लिमी. कंपनी फरीदाबाद से सीसीटीवी कैमेरे, सीपीयु, मानीटर, बैटरी आदि साहीत्य आपूर्ति की जा रही थी. यह साहित्य टोल बुथ के मेडीकल रूम में रखा जा रहा था. आवश्यक सामान उसमे से निकाला जा रहा था. सोमवार की रात अज्ञात चोरों ने मेडीकल रूम की काच फोडकर भीतर प्रवेश किया.

    इसमें 15 हजार रूपए के लिव्हगार्ड सोलर कंपनी की बडी बैटरी, 50 हजार रूपए की एक्साईड पावरसेफ प्लस कंपनी के 8 नगर बैंटरी, 1 लाख 32 हजार रूपए की लेनोव्हा कंपनी के 4 नग सीपीयु, 45 हजार 200 रूपए के लेनोव्हा कंपनी के 4 मानीटर, 80 हजार रूपए के युएनव्ही कंपनी के वीआयडीएस 2 सीसीटीवी कैमेरे, 16 हजार 480 रूपए के एचपी कंपनी के लेझर जेट प्रो प्रिंटर, 5 हजार रूपए का मेक्रोटेक कंपनी का 1 युपीएस, 14 हजार 100 रूपए का सीपी प्लस कंपनीका लेन प्लेट 1 सीसीटीवी कैमेरा, 9 हजार 400 रूपए का बुथ डोम सीसीटीवी कैमेरो 1, 31 हजार 800 रूपए का डी लींक कंपनी का नेटवर्क स्विच 24 पोर्ट ऐसा कुल 3 लाख 98 हजार 980 रूपए का माल चोरी जाने की शिकायत सिस्टींग इंजीनीअर आशिष दिलीप धारने ने वरोरा पुलिस मे दर्ज की. 

    शिकायत के आधार पर पुलिस ने घटनास्थल पहुचकर तोडे गए काच का निरिक्षण किया. घटनास्थल पर मिले चपल तथा काच के तुकडों पर व इलेक्ट्रानिक साहीत्यों के बाक्स पर खुन के धब्बे पाए गए. जिससे पुलिस ने संदिग्ध चोरो पर चोटे आने का अनुमान लगाया. पुलिस ने रेकार्ड के सभी अपराधीयों को चेक किया व गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने आरोपी शेंबल निवासी चेतन संतोष कलस्कर 20 व नागालिक बालक को हिरासत में लेकर उनसे पुछताछ की. आरोपी के हाथ व पैर को चोटे आने से उन्हे विश्वास में लेकर उससे पुछताछ की गई. पुलिस ने अपराध में चोरी हुवे माल में से 2 लाख 43 हजार 780 रूपए का माल जब्त किया है. 

    यह कार्रवाई एसपी रविंद्र परेदशी, अप्पर पुलिस अधिक्षक रिना जनबंधु, उपविभागीय पुलिस अधिकारी शेखर देशमुख के मार्गदर्शन में पुलिस निरिक्षक दिपक खोब्रागडे, निलेश चवरे, किशोर मित्तरवार, दिपक दुधे, किशोर बोढे, सुरज मेश्राम, दिनेश मेश्राम ने की. आगे की जांच किशोर मित्तरवार कर रहे है.