तंदुरूस्त शरीर के लिए पारम्पारिक खेल को पूनजिर्वित करने की आवश्यकता- विधायक जोरगेवार

    • वर्ल्ड वाकींग डे पर कार्यक्रम का आयोजन 

    चंद्रपुर. आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में हम अपनी सेहत को नजरअंदाज कर रहे हैं. लेकिन यह भविष्य के लिए खतरनाक है. सुबह नियमित रूप से 45 मिनट टहलना स्वास्थ्य के लिए सर्वोत्तम औषधि है. साथ ही स्वस्थ शरीर के लिए पारंपरिक खेलों को पुनर्जीवित करने की जरूरत होने की जानकारी विधायक किशोर जोरगेवार ने विश्व भ्रमण दिवस पर आयोजित एक कार्यक्रम में किया. 

     विश्व भ्रमण दिवस के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन जिला खेल अधिकारी कार्यालय चंद्रपुर, नेहरू युवा केंद्र, चंद्रपुर और एसोसिएशन ऑफ स्पोर्ट्स एंड फिटनेस फॉर ऑल चंद्रपुर द्वारा गांधी चौक पर संयुक्त रूप से किया गया. समारोह में रेशी दुर्गाराज एन रामटेके, एफईएस कॉलेज की प्रधानाध्यापिका मोटघरे, सरदार पटेल कॉलेज की जुमडे और अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे. 

    इस समय आगे विधायक जोरगेवार ने कहा कि आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में जिस तरह के व्यायाम की उपेक्षा की जा रही है. फिर भी, कई लोग मार्निंग वाक करते दिखाई दे रहे है. सुबह टहलने से शारीरिक फिटनेस के साथ-साथ सकारात्मकता भी आती है. इसलिए आपको हर सुबह कम से कम 45 मिनट टहलना चाहिए, पैदल चलने से तनाव और चिड़चिड़ापन दूर करने में मदद मिलती है. मन की एकाग्रता और चिंतन के लिए भी पैदल चलना फायदेमंद होता है.

    इसके साथ चलने के कई फायदे हैं. जोर्गेवार ने कहा हालांकि उन्होंने आयोजकों से अपील की कि यह आयोजन सिर्फ एक दिन के लिए नहीं बल्कि पूरे साल नियमित रूप से होना चाहिए. स्वस्थ शरीर के लिए भी खेल बहुत फायदेमंद होते हैं. लेकिन आज के इंटरनेट के दौर में युवा पीढ़ी बाहर खेल से मुंह मोड़ रही है. इसलिए उन्होंने खेल को पुनर्जीवित करने की जरूरत के बारे में भी बताया.  मौके पर मौजूद युवाओं के साथ विधायक किशोर जोर्गेवार ने नियमित रूप से पैदल चलने और स्वस्थ रहने का संदेश दिया.