महामार्ग में छायी कंटीली झाड़ियों से दुर्घटना का खतरा,  सेन्ट्रल MIDC रोड पर कंटीली झाड़ियां

    Loading

    चंद्रपुर.  यहां सेन्ट्रल एमआईडीसी ताडाली में कई उद्योग है जिसके मालवाहक वाहन के परिवहन के अलावा इन उद्योगों में कार्यरत कामगार रोजाना आवागमन करते है. यहां मुख्य मार्ग पर रोड के दोनों छोर से कंटीली झाड़ियां रोड पर आ पहुंची है जिससे किसी भी समय कोई हादसा हो सकता है.

    हैरत की बात है कि इस समस्या की ओर ना तो उद्योग प्रबंधन का ध्यान है ना ही एमआईडीसी एसो. इस ओर ध्यान दे रही है. उल्लेखनीय है कि सेन्ट्रल एमआईडीसी में चमन मेटालिक, सनविजय अलाईट, ओमटी स्टील, सिध्दबलि, गोपानी, धारीवाल समेत कई छोटे बड़े उद्योग है इन उद्योगों को कच्चा माल और तैयार माल वाहनों से सप्लाई होता है ऐसे में यहां 24 घंटे मालवाहक वाहनों का आवागमन होता है इसी तरह से इन उद्योगों में सैकड़ों की संख्या में कार्यरत कामगार अपने दुपहिया वाहनों, साइकिल आदि से आवागमन करते है.

    यहां कार्यरत कामगार आसपास के गांव के नागरिक है. जिनकी सभी पालियों में डयूटी लगती है. रात के समय कंटीली झाड़ियां नजर नहीं से दुपहिया और साइकिल सवार को रोड पार करने में दिक्कतें पेश आती है. पास से बड़ा वाहन गुजर जाए तो कंटीली झाड़ियों से उलझते हुए गुजरना पड़ता है.

    ऐसे में रात में भारी भरकम वाहन के कारण यहां से गुजरनेवाले दुपहिया वाहन अथवा साइकिल सवार को दुर्घटना का खतरा बढ गया है. कंटीली झाड़ियों का संजाल रोड पर आ पहुंचा और दोनों छोर से यह कंटीली झाड़ियां रोड पर छाने से रोड भी काफी संकरा हो गया है. ऐसे में एक समय में एक वाहन वहां से गुजर सकता है.

    मालवाहक वाहन चालकों को भी इस कंटीली झाड़ियों की वजह से दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है. कंटीली झाड़ियों की वजह से हो रही दिक्कतों को देखते हुए इन झाडि़यों का तुरंत हटाने की आवश्यकता है. इस समस्या की ओर ना तो एमआईडीसी एसो. की ओर से ध्यान दिया जा रहा है ना ही संबंधित उद्योग प्रबंधान द्वारा किसी तरह की उपाययोजना की जा रही है. कामगार प्रतिदिन परेशानियों का सामना कर रहे है.