मवेशी चराने गए चरवाहे पर बाघ ने किया हमला, हमले में चरवाहे की मौत

    Loading

    • सिंदेवाही वनपरिक्षेत्र की घटना

    सिंदेवाही. तहसील के वनपरिक्षेत्र सिंदेवाही अंतर्गत आनेवाले तांबेगडी मेंढा उपवनपरिक्षेत्र में चिकमारा जंगल परिसर में मवेशीयों को चराने लेकर गए चरवहैया पर बाघ ने हमला किया. हमले में चरवहया की मृत्यु हो गई. मृतक का नाम रामदास डुकरू नैताम है. 

    जानकारी के मुताबिक, तांबेगडी मेंढा उपवनपरिक्षेत्र के चिकमारा जंगल परिसर में रामदास डुकरू नैताम नामक व्यक्ति मवेशी को चराने के लिए चिकमारा जंगल परिसर में गया. शाम होते ही मवेशी की वापस लौटे परंतु रामदास नैताम वापस नही लौटने पर परिवार के सदस्यों को चिंता लगने लगी. इसकी सूचना गांव के लोगों ने उपवनपरिक्षेत्र सहाय्यक बुरांडे को देने पर वनविभाग तांबेगडी मेंढा में टिम व चिकमारा के गांववासी ने जंगल परिसर में तलाशी की. रविवार की सुबह 7 बजे उनका शव चिकमारा के जंगल परिसर में मिला. 

    बाघ के हमले में मृत हुवे चरवहया चिकमारा निवासी रामदास डुकरू नैताम 69 का शव पोस्टमार्टम के लिए सिंदेवाही ग्रामिण अस्पताल में भेजा गया. पिछले कुछ वर्ष से चंद्रपुर जिले के सिंदेवाही तहसील में बार_बार बाघ का हमला हो रहा है. जिसमें सैकडों मवेशी व नागरीकों का जान गवानी पड रही है. बाघ के हमलों से गांव के नागरीकों में दहशत फैली है. गांव के बंदोबस्त की मांग नागरीकों ने की है.