ST BUS
File Photo

    Loading

    चंद्रपुर. राज्य सरकार में विलय की मांग के लिए पिछले 28 अक्टूबर से आंदोलन कर रहे कर्मचारियों के खिलाफ एसटी महामंडल की ओर कार्रवाई जारी है. आज कुल 49 कर्मचारियों को निलंबित किया गया है. इसके साथ ही चंद्रपुर डिविजन अंतर्गत कुल निलंबित कर्मचारियों की संख्या 90 हो गई हौर 100 की सेवा समाप्त की जा चुकी है. इसके बावजूद एसटी कर्मी आंदोलन पर अडिग है.

    भले परिवहन मंत्री ने एसटी कर्मचारियों के वेतन में वृध्दि की घोषणा की है. किंतु चंद्रपुर डिविजन अंतर्गत आज तक एक भी कर्मचारी अपनी ड्यूटी पर नहीं लौटा है. वहीं रापनि ने अपनी कार्रवाई शुरु रखी है. परिवहन मंत्री ने कर्मचारियों को अपने काम पर लौटने का समय दिया था. 

    किंतु आज तक यहां के एक भी कर्मचारी के काम पर न लौटने से आज कुल 49 को निलंबित कर दिया है. इसके पूर्व तक 41 को निलंबित कर 100 कर्मचारियों के सेवा समाप्ती कर दी गई थी. भले परिवहन मंत्री ने काम पर लौटने वाले कर्मचारियों के खिलाफ की गई को वापिस लेने की घोषणा की थी. इसके बावजूद चंद्रपुर डिविजन से एक भी कर्मचरी अपनी ड्यूटी पर नहीं लौटा है. 

    आज एसटी कर्मचारियों के आंदोलन को एक महीना हो गया है. आंदोलन की वजह से स्कूल, कालेज के विद्यार्थी विशेष रुप से नौकरीपेशा महिलाओं को भारी परेशानी का सामना करना पड रहा है. वहीं निजी बस और निजी वाहन चालक मौके का फायदा उठाकर मनमानी किराया वसूल रहे है.