डीजल में मिल रहा पानी, बीच रास्ते बंद होने पर ST को वापस लाया

Loading

चंद्रपुर. राज्य परिवहन निगम की बसें बीच रास्ते में बंद होने का प्रमाण बढ़ता जा रहा है. ऐसे एक मामले में अमरावती निकली एक बस बीच रास्ते में बंद होने पर उसे वापस चंद्रपुर लाया गया. जब जांच की गई तो पता चला कि उसके डीजल टैंक में डीजल के साथ पानी मिला हुआ है. डीजल की गडबडी के चलते ऐसे बीच रास्ते में बसेस बंद हो रही है.

बसों के बीच रास्ते में बंद होने का असर यात्रियों पर हो रहा है. चंद्रपुर डिपो से बस क्र. एमएच 40-वाई-5291 चंद्रपुर से अमरावती के लिए निकली थी. अमरावती पहुंचने से पूर्व लोणारा गांव के पास एयरलाक होकर बस बंद हो गई. उस समय बस के डीजल टैंक में पानी पाया गया. बस चालक ने बस को वर्धा में दुरुस्त कर अमरावती आगे जाने के बजाय उसे वापस चंद्रपुर लाया.

बंद पड़े पेट्रोल पंप की नहीं हुई सफाई

बताया जाता है कि कोरोना काल में बस सेवा बंद थी. उस समय चंद्रपुर बस स्टैंड का डीजल पंप बंद था. बसें शुरू होने के बाद भी बाहर के डीजल पंपों से बसों में डीजल भरा जाता था, परंतु अब बसें सुचारू रूप से चलने लगी हैं. इसलिए बस स्टैंड में बंद पड़े डीजल पंप को शुरू किया गया. लेकिन काफी दिनों से बंद पड़े होने से यहां पानी चला गया है. जिस पर ध्यान दिए बगैर ही बिना जांच व सफाई  के डीजल पंप शुरू कर दिए जाने से बसों में डीजल के साथ पानी जा रहा है. ऐसे में बसें बंद होने से न केवल यात्रियों को परेशानी हो रही है, बल्कि रापनि को भी नुकसान हो रहा है.

नमी के कारण हो रही समस्या

नमी की वजह से डीजल टैंक में पानी गया होगा. क्योंकि डीजल टैंक महीनों से बंद पड़ा था. पडोली के मार्डन डीजल पंप के गेज से जांच की गई, तो टैंक में पानी पाया ग,या जिसे दूर कर दिया गया है. अब कोई समस्या नहीं है.

प्रीतिश रामटेके (चंद्रपुर डिपो मैनेजर)