Sports Ground
File Photo

Loading

सावली. गृह विभाग द्वारा पुलिस भर्ती की घोषणा करते हुए युवाओं में खुशी की लहर फैल गई है. किंतु सावली शहर में ढंग का खेल मैदान नहीं होने से शारीरिक क्षमता को विकसित करने एवं खेल की प्रैक्टिस करने के लिए युवाओं के समक्ष अड़चन निर्माण हो गई थी. यहां भीमशक्ति युवा संगठन और पुलिस भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं ने एकजुट होकर स्वयं ही हाथों में फावड़ा, कुदाल, घमेला आदि लेकर गांव के झाड़ियों और जंगल से घिरे 2 एकड़ क्षेत्रफल को साफ कर खेल मैदान का रूप दे दिया. इन युवाओं ने शहर के योगी नारायण मठ के पीछे की 2 एकड़ भूमि की साफ-सफाई कर इसे खेल मैदान में तब्दील कर दिया और अब रोजाना यहां प्रैक्टिस कर अपने सपनों को पूरा करने में लगे हुए हैं.

प्रैक्टिस के लिए हो रही थी परेशानी

सावली तहसील का मुख्य केंद्र है, लेकिन यहां एक भी खेल मैदान नहीं है. तहसील खेल मैदान मुख्यालय से 5 से 6 किमी दूरी पर है. वहां भी पर्याप्त सुविधा उपलब्ध नहीं है. ऐसे में वहां जाकर शारीरिक क्षमता की प्रैक्टिस करने में युवाओं को अड़चनों का सामना करना पड़ रहा था. यहां के भीमशक्ति युवा संगठन ने कई बार निवेदन देकर नगर पंचायत से खेल मैदान तैयार करने की मांग की, किंतु कुछ भी ध्यान नहीं दिया गया. इस बीच, गृह विभाग ने नववर्ष के शुरुआत में ही पुलिस भर्ती किए जाने की घोषणा की. खेल मैदान नहीं होने से प्रैक्टिस कैसे करें यह प्रश्न निर्माण हो गया था. 

भीमशक्ति युवा संगठन ने की पहल

भीमशक्ति युवा संगठन के अंतबोध बोरकर, युवा अध्यक्ष प्रफुल्ल बोरकर, गब्बर दूधे ने पहल की और स्वयं ही खेल मैदान तैयार करने का निर्णय लिया. संगठन के सदस्यों एवं शहर के युवाओं ने प्रोत्साहन दिया. चंदा जमा किया गया और प्रतिदिन सुबह और शाम को योगी नारायण बाबा मठ के पीछे की भूमि की सफाई शुरू कर वहां अब रनिंग ट्रैक और लम्बी कूद का मैदान बनाया गया है. शहर के अनेक युवाओं अब यहां तैयारी के लिए आ रहे हैं.

इस उपक्रम में भीमशक्ति युवा संगठन के अंतबोध बोरकर, प्रफुल्ल बोरकर, गब्बर दूधे, अंकित भड़के, पुष्पकांत डोंगरे, प्रफुल्ल गोंगले, प्रशांत नारनवरे, बादल खोब्रागड़े, चांदनी मडावी, अक्षदा दूधे, नितेश बोरकर, अक्षय बारसागड़े, निर्वेद वालके, प्रणीत बोरकर, मैत्रेय सोमकुंवर, चंदन डोहने, साहिल वासाड़े, समीर देशमुख, विशाल रायपुरे, भीमशक्ति युवा संगठन के पदाधिकारी एवं सदस्यों ने योगदान दिया. भीमशक्ति युवा संगठन के 3 सदस्य पिछले 3 वर्षों से सैन्यदल में कार्यरत हैं. उनसे प्रेरणा लेकर मेहतन कर अन्य 4 सदस्यों का भी सेना में चयन हुआ है अन्य सदस्य भी विभिन्न पदों पर कार्यरत है.