Balasaheb Thorat
File Photo

    मुंबई: कांग्रेस ने कर्नाटक के साथ जारी सीमा विवाद के मुद्दे पर बुधवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से तत्काल सर्वदलीय बैठक बुलाने और इसपर राज्य सरकार का रुख स्पष्ट करने का आग्रह किया।  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बालासाहेब थोराट ने यह भी कहा कि कर्नाटक में सीमावर्ती इलाकों में रह रहे मराठी भाषी लोगों पर हाल में हुए हमले काफी गंभीर हैं। 

    उन्होंने पूछा, “क्या केंद्र सरकार कर्नाटक को इस मुद्दे पर निर्देश दे रही है।” थोराट ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, “सीमा विवाद ने अलग रूप धारण कर लिया है। कर्नाटक में ट्रक, बसें और अन्य वाहन क्षतिग्रस्त किए जा रहे हैं। महाराष्ट्र कर्नाटक की तरफ से इस तरह के हमलों को बर्दाश्त नहीं करेगा।”

    उन्होंने कहा कि एक ओर जहां महाराष्ट्र में विपक्षी दलों ने सीमा मुद्दे पर चिंता व्यक्त की है और मराठी लोगों के साथ मजबूती से खड़े हैं, तो दूसरी ओर मुख्यमंत्री (एकनाथ शिंदे) अब भी चुप हैं।

    पूर्व मंत्री थोराट ने कहा, “सीमा विवाद पर महाराष्ट्र का क्या रुख है? उनका अगला कदम क्या होगा? चूंकि कर्नाटक और केंद्र में भाजपा की सरकार है, क्या केंद्र सरकार इस मुद्दे पर कर्नाटक को निर्देश दे रही है? हम इस बारे में नहीं जानते लेकिन क्योंकि यह एक गंभीर मामला है, इसलिए हमारे मुख्यमंत्री को राज्य के सभी दलों के नेताओं को बुलाकर इसपर चर्चा करनी चाहिए।” उन्होंने कहा, “हमें तथ्यों और उस कदम से अवगत कराया जाना चाहिए, जो राज्य की सरकार उठाने जा रही है।” (एजेंसी)