CM Eknath Shinde
ANI Photo

    Loading

    मुंबई. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Maharashtra CM Eknath Shinde) ने सोमवार को एनसीपी प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि, वह (पवार) जो कुछ भी कहते हैं वह तथ्य के ठीक विपरीत है। महाराष्ट्र विधानसभा में बहुमत साबित करने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए, शिंदे ने कहा कि 2019 में शिवसेना-भाजपा सरकार को महाराष्ट्र का वास्तविक जनादेश था। सरकार 2.5 साल पूरे करेगी।

    सीएम शिंदे ने कहा, “यह सरकार जनता के जनादेश की है जो 2.5 साल पहले किन्हीं कारणों से नहीं बन पाई थी। हमारे पास आज 50 (शिवसेना) और 115 (भाजपा) विधायक हैं और हम महाराष्ट्र के लोगों के हित में निर्णय लेंगे।”

    शिंदे ने कहा, “आज हमारे पक्ष में मतदान करने वाले सभी विधायक राष्ट्रपति चुनाव में द्रौपदी मुर्मू का समर्थन करेंगे… शरद पवार एक बड़े नेता हैं, लेकिन वे जो कुछ भी कहते हैं वह बिल्कुल विपरीत है। हम शासन के 2.5 साल पूरे करेंगे। उन्होंने कहा, अगली बार हमारे पास 200 विधायक होंगे, 100 हमारे और 100 भाजपा के।”

    सीएम ने सभी प्रलंबित प्रोजेक्ट्स को जल्द से जल्द पूरा करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि, “मैंने पिछली सरकार में उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की निर्णय लेने की गति देखी है। वह रुके हुए काम को पूरा करते हैं। इस सरकार में भी, हम सभी लंबित परियोजनाओं को जल्द से जल्द पूरा करने का प्रयास करेंगे, चाहे वह मेट्रो परियोजना हो या समृद्धि महामार्ग।”

    एकनाथ शिंदे ने पेट्रोलियम पर वैट कम करने की भी बात कही है। उन्होंने कहा, “हम महाराष्ट्र के लोगों को राहत देने के लिए पेट्रोलियम पर वैट में कटौती करेंगे … जब केंद्र सरकार किसी भी राज्य की सरकार के साथ आती है, तो उस राज्य में विकास की गति कई गुना बढ़ जाती है। देवेंद्र फडणवीस के अनुभव से हमें निश्चित रूप से लाभ मिलेगा।”

    सीएम शिंदे ने उद्धव ठाकरे गुट को उनके व्हिप का उल्लंघन करने पर कार्रवाई की चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि, “हम कैबिनेट विस्तार के बारे में देखेंगे। वे (उद्धव ठाकरे खेमे) नियमित रूप से कोर्ट जा रहे हैं और आज भी सुप्रीम कोर्ट गए। भरत गोगावाले हमारे सचेतक हैं और मैं खुद विधायक दल का नेता हूं। हमारे व्हिप का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी।”