CM Mamta Banerjee meets Aditya Thackeray and Sanjay Raut

    मुंबई. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamta Banerjee) ने मंगलवार को शिवसेना के नेताओं (Shiv Sena Leader) आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) और संजय राउत (Sanjay Raut) से मुलाकात की। नेताओं के बीच इस मुलाकात को तृणमूल कांग्रेस (TMC) की प्रमुख द्वारा अन्य विपक्षी दलों तक पहुंचने के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है।

    सूत्रों ने बताया कि महाराष्ट्र (Maharashtra) दौरे पर आयीं बनर्जी को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) से भी मिलना था, लेकिन वह बीमार हैं इसलिए उनके बेटे और राज्य सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे ने तृणमूल प्रमुख से भेंट की।

    वहीं शिवसेना के नेताओं से मिलने से पहले महाराष्ट्र में पर्यटन और पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, “हम उनका मुंबई और महाराष्ट्र में स्वागत करते हैं। हमारी हमेशा दोस्ती रही है। हम उनसे 2-3 साल पहले भी मिले थे जब वह मुंबई आई थीं। हम उस दोस्ती को आगे बढ़ाने आए हैं। हमने कई मुद्दों पर चर्चा की लेकिन हम यहां उनके स्वागत के लिए मुंबई आए।”

    सूत्रों ने बताया कि आदित्य ने बनर्जी को अपने पिता की तस्वीरों की एक कॉफी-टेबल बुक भी तोहफे में दी। आज दिन में बनर्जी ने सिद्धिविनायक मंदिर में दर्शन किए।

    उन्होंने 2008 मुंबई आतंकवादी हमले में शहीद हुए पुलिस कांस्टेबल तुकाराम ओम्बाले को श्रद्धांजलि भी दी। मुंबई आयीं बनर्जी के राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार से मिलने की संभावना है। (एजेंसी इनपुट के साथ)