Loading

नागपुर: महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (CM Eknath Shinde) ने दावा किया कि उनके नेतृत्व वाली शिवसेना, अजित पवार नीत राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) का सत्तारूढ़ गठबंधन अगले साल होने वाले आम चुनाव में राज्य की 48 लोकसभा सीट में से 45 पर जीत हासिल करेगा। शिंदे शुक्रवार को यहां हवाई अड्डे पर संवाददाताओं को संबोधित कर रहे थे। 

बारामती और पुणे जिले के कु‍छ संसदीय क्षेत्रों से राकांपा के चुनाव लड़ने (तीनों पार्टियों के बीच सीट बंटवारे को लेकर बातचीत अभी होनी है) के उपमुख्यमंत्री अजित पवार के बयान पर शिंदे ने कहा कि पवार ने यह भी कहा है कि तीनों दल साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे।

शिंदे ने कहा, ‘‘महायुती (महागठबंधन) साथ मिलकर लोकसभा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव लड़ेगा और लोकसभा चुनावों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए 45 से ज्यादा सीटें जीतेगा।” 

इसबीच शिंदे नीत शिवसेना गुट के हिंगोली के सांसद हेमंत पाटिल ने कहा कि मुख्यमंत्री का समर्थन (पिछले साल शिवसेना में टूट के बाद) करने वाले 13 सांसदों को 2024 लोकसभा चुनाव के लिए फिर से टिकट दिया जाएगा। पाटिल ने संवाददाताओं से कहा, ”एकनाथ शिंदे ने हमें इस बारे में आश्वासन दिया है।” लोकसभा चुनाव अगले वर्ष मई में होने की संभावना है, वहीं महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव अक्टूबर या नवंबर में हो सकते हैं। (एजेंसी)