Nana Patole
ANI Photo

Loading

मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले (Nana Patole) ने रविवार को दावा किया है कि वोट कांग्रेस और महाविकास अघाड़ी (MVA) वोट शेयर में आगे रहेंगे। कांग्रेस और प्रकाश अंबेडकर के समान विषय हैं जिसके चलते सीट शेयरिंग का मसला जल्द सुलझ जाएगा।

कांग्रेस कोर कमेटी की बैठक पर महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा, “मैं हमेशा कहता रहा हूं कि कांग्रेस और MVA वोट शेयर में आगे रहेंगे और यह दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है। जनता के एजेंडे में कांग्रेस और प्रकाश अंबेडकर के समान विषय हैं, जिनके बारे में समझ विकसित हो चुकी है। सीट शेयरिंग का मसला जल्द ही सुलझा लिए जाएगा।”

इससे पहले 30 जनवरी को शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत ने महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी (एमवीए) में प्रकाश अंबेडकर के नेतृत्व वाली वंचित बहुजन आघाडी (वीबीए) को शामिल करने की घोषणा की थी। संजय राउत ने कहा था, “आज वंचित बहुजन अघाड़ी महा विकास अघाड़ी में शामिल हो गई है। उन्होंने कहा, “भारत का संविधान खतरे में है। हमें एक साथ आना होगा और संविधान को बचाना होगा।”

इससे पहले दिसंबर में प्रकाश आंबेडकर ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, शरद पवार और उद्धव ठाकरे को लिखे अपने पत्र में प्रत्येक पार्टी के लिए 12 सीटों के उनके प्रस्तावित फॉर्मूले को अपनाने की आवश्यकता पर जोर दिया था। उन्होंने राज्य में सीटों के बंटवारे की संख्या तय करने के लिए ”12+12+12+12 फॉर्मूले” को ‘संघर्ष-मुक्त’ योजना करार दिया था।