Congress will protest if special session of Maharashtra Legislature is not convened, warns Nana Patole
File Photo

Loading

मुंबई: कांग्रेस (Congress) ने बृहस्पतिवार को कहा कि बेमौसम बारिश से फसलों को हुए नुकसान (Damage to crops due to Unseasonal Rains) और बारसू तेलशोधन संयंत्र विवाद (Barsu Refinery Dispute) पर चर्चा के लिए महाराष्ट्र विधानमंडल (Special session of Maharashtra Legislature) का विशेष सत्र नहीं बुलाया गया तो वह सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन करेगी।

प्रदेश कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने कहा कि पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल रमेश बैस से मुलाकात कर उनसे राज्य सरकार को दो दिवसीय सत्र आहूत करने का निर्देश देने का अनुरोध किया। उन्होंने उम्मीद जताई कि राज्यपाल इस पर सकारात्मक रूप से विचार करेंगे। उन्होंने कहा कि बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि के कारण किसानों को बहुत नुकसान हुआ है, लेकिन सरकार उनकी मदद नहीं कर रही।

उन्होंने कहा कि पुलिस बारसू तेल शोधन संयंत्र परियोजना के खिलाफ धरने को रोक रही है वहीं महाराष्ट्र भूषण पुरस्कार समारोह में भीषण गर्मी के कारण 14 लोगों की मौत के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

पटोले ने पत्रकारों से कहा कि विभिन्न मुद्दों पर चर्चा के लिए विशेष सत्र की आवश्यकता है। उन्होंने कहा, “यदि विशेष सत्र आहूत नहीं किया जाता, तो कांग्रेस पूरे राज्य में सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन करेगी।”