corona
File Pic

    Loading

    मुंबई. जहाँ एक तरफ देश में कोरोना का तांडव अपने चरम पर है। वहीं महाराष्ट्र (Maharashtra) में भी अब कोरोना वायरस (Corona Virus) की तीसरी लहर ने अपना भयंकर कहर दिखाना शुरू कर दिया है। इसके चलते राज्य में रोजाना आ रहे मामलों में लगातार बढ़ोतरी भी जारी है। इसी क्रम में बीते बुधवार को राज्य में 26,538 नए संक्रमित मिले हैं। वहीं इस दौरान आठ लोगों की मौत हुई है। देखा जाये तो बीते बुधवार को  यहाँ आए कोरोना मामलों ने छह महीने पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है। गौरतलब है कि राज्य में बीते जुलाई 2020 में इतने मामले दर्ज किए गए थे।  

    ऐसे में अगर महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी की गई बुलेटिन को देखें तो राज्य में, बीते 24 घंटों  में राज्य में 26,538 नए संक्रमित मिले हैं, जिसके बाद एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर अब 87,505 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, इस दौरान जहां आठ लोगों की मौत हुई है। वहीं 5,331 लोग स्वस्थ होकर घर लौटे हैं। वहीं महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के मामलों भी खासा उछाल देखने को मिल रहा है, यहाँ कुल केस 2135 हो गए हैं। ओमिक्रॉन के सबसे ज्यादा 797 मामले महाराष्ट्र में हैं, इसके बाद दूसरे नंबर पर दिल्ली काबिज है।

    मुंबई में अब ओमिक्रॉन के 797 मरीज 

    वहीं अगर मुंबई के हाल को देखें तो ओमिक्रॉन का सबसे बुरा असर इसी शहर पर पड़ा है। जी हाँ इस पूरे सूबे में ओमिक्रॉन के 797 केस होने से जैसे हड़कंप मच गया है। वहीं महाराष्ट्र में कोरोना टास्क फोर्स एक्सपर्ट ऐसा मान रहे हैं कि मुंबई में ओमिक्रॉन वैरिएंट का कम्युनिटी स्प्रेड हो चूका है।  बीएमसी द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक, मुंबई में बुधवार को कोरोना वायरस के 15,166 नए मामले सामने आए है, वहीं, इस खतरनाक वायरस से 3 लोगों की मौतें हो गई है। जिसके साथ मुंबई में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 8,33,628 हो गई, जबकि मरने वालों की संख्या बढ़कर 16,384 हो गई है।

    गौरतलब है कि महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते अब उध्दव सरकार ने 15 फ़रवरी तक स्कूल और कॉलेज बंद रखने का निर्णय लिया है।अब महाराष्ट्र सरकार ने आगामी 15 फरवरी तक कॉलेजों, विश्वविद्यालयों में कक्षाएं बंद कर दी हैं । उक्त संस्थानों में सभी परीक्षाएं आगामी 15 फरवरी तक ऑनलाइन ही आयोजित होगी।