corona
File Pic

Loading

नई दिल्ली/मुंबई. इस समय एक बार फिर देश में कोरोना (Corona) की दहशत बढ़ गई है। वहीं इस समय भारत (India) में 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण के 1,249 नए मामले आने के बाद देश में अभी तक संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 4,47,00,667 हो गई है। इसके साथ ही एक्टिव उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 7,927 पर पहुंच गई है। 

इधर स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट के मुताबिक, भारत में राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत अभी तक कोविड-19 रोधी टीकों की 220.65 करोड़ खुराक लगाई जा चुकी हैं।

महाराष्ट्र के हाल 

वहीं इन सबके बीच महाराष्ट्र (Maharashtra) में भी बीते 24 घंटों में 198 नए केस देखने को मिले हैं। हालांकि शुक्र इस बात का है कि, अभी तक कोरोना की वजह से किसी की मौत नहीं हुई है, लेकिन हालात को देखते डॉक्टरों ने अब राज्य के लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है।

नहीं हुई कोई मौत 

दरअसल महाराष्ट्र के स्वास्थ्य विभाग की जानकारी के अनुसार गुरुवार को यहां भी कोविड संक्रमण के 198 नए मामले सामने आए हैं। इसी के साथ अब राज्य में कोरोना के मरीजों की संख्या अब 81,40,677 हो गई है। हालांकि इस समय कोविड से मौत का कोई नया मामला सामने नहीं आया है। 

वहीं स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट की अनुसार नए मामले सामने आने के साथ एक अच्छी बात यह भी है कि 24 घंटों में 229 लोग संक्रमण मुक्त भी हुए हैं। इन मरीजों के ठीक होने के बाद सब राज्य में अब कुल एक्टिव मामलों की संख्या 1,617 है।