Shivsena Bhavan Remark : Apologies not accepted for remarks on Shiv Sena Bhavan, these people are not of BJP: Sanjay Raut
File Photo

    मुंबई:  शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी को अगले साल महाराष्ट्र के करीब 10 शहरों में होने वाले निकाय चुनावों के लिए अपने दम पर तैयारी करनी चाहिए और वे अन्य दलों के साथ गठबंधन के पक्ष में भी हैं, बशर्ते यह सम्मान के साथ हो और पार्टी के भगवा झंडे के साथ कोई समझौता नहीं हो।

    पुणे में पिंपरी-चिंचवड कस्बे के भोसारी में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राउत ने कहा कि पुणे और पिंपरी-चिंचवड में शिवसेना कार्यकर्ताओं में इस बात को लेकर असंतोष है कि इन दो शहरों में मजबूत आधार रखने वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी राज्य सरकार में गठबंधन के बावजूद उद्धव ठाकरे नीत शिवसेना की अनदेखी कर रही है।

    राज्यसभा सदस्य ने कहा, ‘‘हमें निराश मत कीजिए, अन्यथा समस्या हो जाएगी। पुणे के प्रभारी मंत्री अजित पवार (राकांपा नेता) भी मुख्यमंत्री की बात सुनते हैं। इसलिए, स्थानीय राकांपा नेताओं को शिवसेना को साथ लेकर चलना होगा।” उन्होंने कहा कि यह निराशाजनक है कि शिवसेना इन दोनों शहरों के नगर निगमों पर अपना झंडा नहीं फहरा सकी है।

    उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा, ‘‘हमें पिंपरी-चिंचवड में अपना खुद का मेयर बनाना होगा”। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के मौजूदा दिल्ली दौरे का जिक्र करते हुए राउत ने हल्के-फुल्के अंदाज में कहा कि वह ‘‘दिल्ली के काम करने के तरीके का जायजा लेने गये हैं।”