Big blow to Anil Deshmukh, court rejects bail application
File Photo:ANI

    Loading

    मुंबई: 100 करोड़ रुपये की वसूली के आरोपों से घिरे महाराष्ट्र (Maharashtra) के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) की न्यायिक हिरासत कोर्ट ने बढ़ा दी है। कोर्ट ने देशमुख की कस्टडी 14 दिनों के लिए बढ़ा दी है। देशमुख को ईडी (ED) ने नवंबर में अरेस्ट किया था जिसके बाद उन्हें ईडी हिरासर हुई थी। बाद में उन्हें कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। देशमुख फिलहाल मुंबई की आर्थर रोड जेल में बंद हैं।

    इस बीच खबर है कि, ईडी इस हफ्ते देशमुख के खिलाफ कोर्ट में आरोप पत्र (Chargesheet) दाखिल कर सकती है। एक रिपोर्ट के अनुसार, इस हफ्ते ईडी देशमुख के खिलाफ मनी-लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) के एक मामले में चार्जशीट दाखिल करेगी। एजेंसी ने इस मामले में 2 नवंबर को देशमुख को गिरफ्तार किया था। वह फिलहाल न्यायिक हिरासत में है। ईडी ने गिरफ्तारी के 60 दिनों की निर्धारित अवधि के भीतर आरोपपत्र दाखिल करने के लिए अपनी जांच तेज कर दी है ताकि देशमुख को डिफ़ॉल्ट जमानत मिलने से रोका जा सके।

    बता दें कि, एंटीलिया के पास विस्फोटक सामग्री बरामदगी मामले के बाद मार्च में मुंबई पुलिस आयुक्त के पद से हटाए गए सिंह ने आरोप लगाया था कि देशमुख ने पुलिस अधिकारियों से शहर में बार और रेस्तरां से प्रति माह 100 करोड़ रुपये इकट्ठा करने के लिए कहा था। केंद्रीय जांच ब्यूरो और प्रवर्तन निदेशालय सिंह द्वारा देशमुख के खिलाफ लगाए गए आरोपों की जांच कर रहे हैं।