court send Anil Deshmukh to ED custody till November 15
File Photo

    Loading

    मुंबई: 100 करोड़ रुपये की वसूली के आरोपों से घिरे महाराष्ट्र (Maharashtra) के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। मुंबई में विशेष पीएमएलए कोर्ट ने उनकी ईडी हिरासत बढ़ा दी है। कोर्ट ने अनिल देशमुख को 15 नवंबर तक ईडी की कस्टडी में भेज दिया है। शुक्रवार को देशमुख की ईडी कस्टडी ख़त्म हो रही थी जिसके बाद एजेंसी ने उन्हें कोर्ट में पेश किया था।शुक्रवार को कोर्ट में पेशी से पहले प्रोटोकॉल के मुताबिक देशमुख का रूटीन मेडिकल चेकअप किया गया।

    बता दें कि, उन्हें एजेंसी ने एक कथित मनी लॉन्ड्रिंग केस में करीब 12 घंटों की लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार (Arrest) किया था। हालांकि ईडी हिरासत में रहने के बाद उन्हें कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया था जिसके बाद ईडी ने हाईकोर्ट का रुख कर उनकी कस्टडी फिर लेली थी। देशमुख से ईडी लगातार पूछताछ कर रही है।

    वैसे राज्य के पूर्व गृह मंत्री की गिरफ्तारी के बाद महाराष्ट्र में राजनीति एक बार फिर से गरमा गई है। बताया जा रहा है कि, मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को गिरफ्तार किया गया है। धन शोधन का यह मामला महाराष्ट्र पुलिस प्रतिष्ठान में कथित वसूली गिरोह से जुड़ा है।

    दरअसल देशमुख मामले में ईडी द्वारा जारी किए गए कम से कम पांच सम्मनों पर पेश नहीं हुए थे, लेकिन उच्च न्यायालय के गत सप्ताह इन सम्मनों को रद्द करने से इनकार करने के बाद वह एजेंसी के समक्ष पेश हुए थे।

    बता दें कि, मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) केस में ईडी (ED) की जांच के घिरे में आए पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। 100 करोड़ रुपये की वसूली मामले में ईडी उनके खिलाफ मामला दर्ज कर केस की जांच कर रही है। इस कड़ी में उनके कई ठिकानों पर एजेंसी छापेमारी भी कर चुकी है।