Demand to conduct local body elections in Mumbai through ballot paper, Jitendra Awhad said – this was once a demand of BJP too
File

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में आगामी स्थानीय निकाय चुनाव (Local Body Elections) में ईवीएम (EVM) मशीन की जगह बैलेट पेपर (Ballot Paper) के इस्तेमाल को लेकर मांग तेज़ होती नज़र आ रही है। महाराष्ट्र में फिलहाल बजट सत्र जारी है ऐसे में एनसीपी नेता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री जितेंद्र आव्हाड (NCP Leader Jitendra Awhad) ने सोमवार को राज्य में होने वाले सभी स्थानीय निकाय चुनाव बैलेट पेपर पर कराने की मांग की है। 

    एएनआई के अनुसार, जितेंद्र आव्हाड ने कहा है कि, मैंने कर्नाटक की तरह सभी स्थानीय निकाय चुनाव बैलेट पेपर पर कराने की मांग की है। मैंने चुनाव आयोग को नहीं लिखा है, पहले कैबिनेट से बात करूंगा। यह कभी भाजपा की मांग थी, यह कोई नई बात नहीं है। यह लोगों के विश्वास का विषय है।

    बता दें कि, महाराष्ट्र में आनेवाले दिनों में नगरपालिका चुनाव होने हैं। इस बीच मुंबई में भी बीएमसी चुनाव सर पर हैं। हालांकि फिलहाल बीएमसी चुनाव की तारीख का ऐलान नहीं हुआ है लेकिन जानकार मानते हैं मुंबई में बीएमसी चुनाव जल्द हो सकते हैं और आनेवाले दिनों में इन चुनावों की तारीख की घोषणा की जा सकती है। 

    वैसे राज्य सरकार के निर्देश पर बीएमसी प्रशासन ने वार्डों की संख्या 227 से बढ़ाकर 236 किया है। वार्डों के सीमांकन के बाद बीएमसी ने जनता से सुझाव और शिकायत भी मांगी थी।