deputy-chief-minister-wife-get-y-plus-security-devendra-fadnavis-say-amruta-fadnavis-never-applied

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) के डिप्टी सीएम (Deputy Chief Minister) देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) की पत्नी अमृता फडणवीस (Amruta Fadnavis) को अब Y+ सुरक्षा (Y + security) दी गई है। उन्हें पहले से X कैटेगरी की सुरक्षा मिली हुई थी। लेकिन, अब लगातार मिल रही धमकियों की वजह से उनकी सुरक्षा बढ़ाई गई है और उन्हें Y+ सुरक्षा देने का फैसला किया गया। इसके अलावा अमृता को ट्रैफिक क्लियरेंस व्हिकल की सुव‍िधा देने का भी फैसला किया गया है। 

    महाराष्‍ट्र के गृह विभाग ने इस बाबत फैसला लिया है। अमृता (Amruta Fadnavis) अक्सर कई इवेंट्स में शिरकत करती है, ऐसे में उन्हें आने-जाने की स्थिति में यातायात संबंधी सुरक्षा को भी सुनिश्चित किया जा सके। बता दें कि, ‘ट्रैफिक क्लियरेंस व्हिकल’ कही जाते समय पायलट वाहन की तरह काम करता है। एस्‍कॉर्ट व्हिकल के साथ ही अमृता के सुरक्षा में चौबीसों घंटे 5 पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। 

    मिली हुई जानकारी के मुताबिक, मुंबई पुलिस (Mumbai Police) की प्रोटेक्‍शन एवं सुरक्षा विभाग ने इस बाबत ट्रैफिक डिपार्टमेंट को जरूरी निर्देश दिए हैं। हालांकि, अमृता ने फिलहाल ट्रैफिक क्लियरेंस व्हिकल का इस्‍तेमाल शुरू नहीं किया है। अमृता को दिए गए Y+ सुरक्षा को लेकर अब देवेंद्र फडणवीस ने बयान दिया है। 

    देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने कहा कि, अमृता फड़णवीस ने सुरक्षा बढ़ाने की मांग नहीं की थी। उनको मिल रही धमकिया और खतरे की आशंका को देखते हुए उच्‍चाधिकार प्राप्‍त समिति ने अमृता की सुरक्षा बढ़ाने का फैसला किया। इतना ही नहीं अमृता ने ट्रैफिक क्लियरेंस व्हिकल के लिए भी आवेदन नहीं दिया था। फडणवीस ने आगे बताया कि, अमृता ने पुलिस से कहा था कि, उन्‍हें ट्रैफिक क्लियरेंस व्हिकल की जरूरत नहीं है। 

    उपमुख्यमंत्री ने आगे कहा कि उन्‍हें बताया गया कि, इससे पहले उद्धव ठाकरे परिवार और अन्‍य को इस तरह की सुरक्षा दी गई है, फड़णवीस ने बताया कि यह सुविधा पद नहीं, बल्कि खतरे की आशंका को देखते हुए दी जाती है।