Thane Fire
प्रतीकात्मक तस्वीर

    Loading

    मुंबई. देश भर में सोमवार को दिवाली का त्यौहार धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस दिन पटाखे फोड़ना पुरानी परंपरा है लेकिन इन पटाखों से कई लोगों को बड़ा नुकसान भी उठाना पडा है। जी हाँ, इस शुभ अवसर पर महाराष्ट्र के कई हिस्सों में पटाखों के कारण आग लगने की घटनाएं सामने आई। राजधानी मुंबई, ठाणे, पालघर और पुणे में आग की घटनाएं हुई है।

    मुंबई में आज शाम गोरेगांव पूर्व की एक इमारत में एक घर में आग लग गई। जिसके बाद दमकल, पुलिस व अन्य मौके पर पहुंचे मौजूद है। हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है, अग्निशमन अभियान जारी है।

    उधर, ठाणे में पटाखों के फटने से यहां के अलग-अलग स्थानों पर आग लगने की पांच घटनाएं सामने आई हैं। यह जानकारी ठाणे नगर ने दी है। इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं।

    इसी क्रम में पालघर जिले के वसई में एक जूते के गोदाम में आग लग गई। वसई अग्निशमन विभाग ने बताया कि मौके पर दमकल की गाड़ियां मौजूद है और आग बुझाने की कोशिश कर रही है। हालांकि, इस घटना में अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

    वहीं, पुणे में भी एक आग की घटना सामने आई है। पुणे दमकल विभाग ने बताया कि औंध इलाके में डीपी रोड स्थित एक इमारत के एक फ्लैट में आग लगने की सूचना मिली है। खबर लिखे जाने तक दमकल की सात गाड़ियां और दो पानी के टैंकर मौके पर पहुंचे थे।