Bhavana Gawali-ED : Shiv Sena MP Bhawna Gawli will not appear before ED today, asks for 15 days time
File

    Loading

    मुंबई. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) (ED) ने शिवसेना की सांसद भावना गवली (Shivsena MP Bhavna Gawali) को धनशोधन (Money Laundering Case) के एक मामले में पूछताछ के लिए 24 नवंबर को पेश होने के लिए फिर से समन (Summon) जारी किया है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि उन्हें बेलार्ड एस्टेट क्षेत्र में ईडी कार्यालय में मामले के जांच अधिकारी के सामने पेश होने के लिए कहा गया है। यह तीसरी बार है जब ईडी ने 48 वर्षीय गवली को उसके समक्ष पेश होने के लिए कहा है।

    महाराष्ट्र में यवतमाल-वाशिम निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा सदस्य गवली को एजेंसी द्वारा दो समन जारी किये गये थे लेकिन उन्होंने पहले काम की प्रतिबद्धताओं का हवाला देते हुए और फिर स्वास्थ्य के आधार पर स्थगन और एक नई तारीख की मांग की। ईडी ने सितंबर में उनके सहयोगी सईद खान को धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत दर्ज इस आपराधिक मामले में गिरफ्तार किया था।

    ईडी ने खान को हिरासत में लेते हुए एक विशेष पीएमएलए अदालत के समक्ष दावा किया था कि भावना गवली ने लगभग 18 करोड़ रुपये की गड़बड़ी करने के लिए “जालसाजी और धोखाधड़ी” करके खान के माध्यम से एक न्यास को एक निजी कंपनी में बदलने की आपराधिक साजिश रची। ऐसा समझा जाता है कि एजेंसी भावना गवली से सईद खान के साथ उसके संबंधों और ‘महिला उत्कर्ष प्रतिष्ठान’ के रूप में पहचाने जाने वाले न्यास और संबंधित लेनदेन के बारे में पूछताछ करना चाहती है।

    गवली के वकील ने पहले संवाददाताओं से कहा कि वह खुद इस मामले में शिकायतकर्ता रही हैं और उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है जिसमें आरोप पत्र भी दाखिल किया गया है। ईडी के वकील ने दावा किया था कि सईद खान ने फर्जी दस्तावेज और कंपनियां बनाने में सक्रिय भूमिका निभाई थी। (एजेंसी)