ED raids Maharashtra Deputy Chief Minister Ajit Pawar's cousin Jagdish Kadam's house
Photo:ANI

    मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) के उपमुख्यमंत्री अजित पवार (Deputy Chief Minister Ajit Pawar) के चचेरा भाई के घर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने छापेमारी की है। बताया जा रहा है कि, ईडी द्वारा मुंबई (Mumbai) और पुणे (Pune) में महाराष्ट्र के मंत्री के एक करीबी सहयोगी के आवास पर तलाशी की जा रही है। तलाशी महाराष्ट्र राज्य सहकारी (एमएससी) बैंक धोखाधड़ी के संबंध में की गई है।

    सूत्रों के अनुसार, ईडी ने पुणे में डिप्टी सीएम अजीत पवार के एक करीबी सहयोगी (चचेरे भाई) के घर पर छापेमारी की है। जगदीश कदम के आवास पर ईडी ने तलाशी ली है। कदम अजीत पवार के चचेरे भाई हैं और दौंड चीनी कारखाने के निदेशक हैं, इसपर ईडी  ने पहले छापामारी की थी।

    बता दें कि, रिपोर्ट्स के अनुसार, इससे पहले महाराष्ट्र में कई जगह इनकम टैक्स (Income Tax) ने बड़ी छापेमारी (Raids) की थी। मामले में राज्य के उपमुख्यमंत्री अजित पवार (Deputy CM Ajit Pawar) ने आयकर विभाग की इस कार्रवाई को राजनीति से प्रेरित बताया था।इनकम टैक्स विभाग ने अजित पवार की 3 बहनों के घरों और कंपनियों पर छापेमारी की थी। उन्होंने रेड के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा था कि, इसके पीछे का कारण उन्हें नहीं पता लेकिन ये राजनीति से प्रेरित छापेमारी थी।